Lakhimpur Kheri: दोनों लड़कियों मिले शव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा

Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में दो नाबालिक लड़कियों का रेप कर जिस बर्बरता के साथ मारकर पेड़ पर टांग दिया गया था, इससे पुरे देश में सनसनी फैल गई है. हालांकि, इस मामले में जितने भी आरोपी थे उन्हें उत्तर प्रदेश की पुलिस नें गिरफतार कर लिया है. लेकिन सवाल ये है की, आखिर सरकार से, समाज से कहां चुक हो जाती है, जिसके चलते आए दिन ऐसी घटना सामने आती रहती है. भले हीं गिरफ्तार किए गए आरोपियों को सजा मिल जाएगी, पर क्या इससे अब ऐसी घटनाएं रुक जाएंगी.

बलात्कार कर दबाया गला

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुए नाबालिक लड़कियों के साथ दुष्कर्म और हत्या कांड पर सीएमओ डॉ अरुणेंद्र त्रिपाठी का बयान सामने आया है. उन्होंने ने बताया की, विडियोग्राफर की मौजूदगी में डॉक्टरों के पैनल ने दोनों नाबालिक लड़कियों के शव का पोस्टमार्टम किया. जिसकी कॉपी कोर्ट और एसपी को सौप दी जाएगी. हालांकि सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम में ये पुष्टि हो चूका है की विक्टिम की रेप के बाद गला दबा कर हैवानों ने मार दिया है. वहीं दूसरी ओर मामले में पोस्टमार्टम के बाद पीड़िता का शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

इस हत्याकांड के बाद उप पुलिस ने 24 घंटे के अन्दर हीं आरोपियों को गिरफ्तार कर हवालात में डाल दीया. पुलिस के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने वाले कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनका नाम है- छोटू गौतम, जुनैद, सुहैल, करीमुद्दीन, आरिफ और हफीजुररहमान. इन आरोपियों नें पहले दोस्ती की, फिर बहला फुसलाकर खेत में ले गए, रेप किया, गला दबाकर मारा और फिर पेड़ से लाश लटका दी.

पिता ने की फासी की मांग

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के इस कांड के बाद विक्टिम के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. वहीं दोनों मृतकों  के पिता का कहना है की, मैं सर्कार और न्यायलय से न्याय की मांग करता हूं, मेरी बेटियों के हत्यारों को फासी की सजा होनी चाहिए. बरहाल, दोनों शवो के पोस्टमार्टम के बाद आधिकारिक बयान आना अभी बाकी है.

Lakhimpur Kheri का ये है पूरा मामला

दरअसल, बीते बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) स्थित निघासन थाना इलाके के तमोलीन पुरवा गांव से दो नाबालिक लड़कियों (सगी बहनों) को अगवा कर लिया गया. परिजनों द्वारा बहुत देर खोजने के बाद दोनों नाबलिकों के शव एक गन्ने के खेत में पेड़ से लटके हुए पाए गए. इस खबर को बहार आते हीं पुरे देश में सनसनी फ़ैल गया. लेकिन यूपी पुलिस ने 24 घंटे के अन्दर इस मामले के सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के दौरान पुलिस मुठभेड़ में एक आरोपी को गोली भी लगी है.