Asia Cup में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच होगी जंग, कौन तोड़ेगा किसका रिकॉर्ड

asia cup

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप (Asia Cup) में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली एक साथ खेलते नजर आएंगे. देखा जाए तो दोनों ही खिलाड़ी कई सीरीज के बाद एक साथ इस मुकाबले में खेलते नजर आएंगे जहां दोनों ही खिलाड़ियों की नजर वर्ल्ड रिकॉर्ड पर होगी. देखा जाए तो बीते कई दिनों रोहित शर्मा ने विराट कोहली का तो कई मामले में विराट कोहली ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा है. ऐसे में एशिया कप (Asia Cup) में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन टी-20 का बादशाह बनता है.

इन बल्लेबाजों के बीच है कांटे की टक्कर

martin rohit virat

दरअसल एशिया कप (Asia Cup) टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा जहां टी-20 इंटरनेशनल में सबसे पहले 35 रन कौन पूरे करता है इसे लेकर तीन बल्लेबाजों में रेस है जहां फिलहाल यह रिकॉर्ड मार्टिन गुप्टिल के नाम है लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी उनसे ज्यादा पीछे नहीं है. अभी तक देखा जाए तो गुप्टिल के खाते में 3497 रन है तो वहीं विराट कोहली के खाते में 3308 और रोहित शर्मा केवल 10 रन पीछे 3487 रन के साथ है. ऐसे में एशिया कप (Asia Cup) में यह रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है.

कोहली से पहले रोहित पार करेंगे आंकरा

rohit vi

देखा जाए तो इन दिनो विराट कोहली बिल्कुल खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं जो बल्ले से रन बनाने में नाकामयाब दिख रहे हैं. ऐसे मे यह माना जा रहा है कि सबसे पहले इस आंकड़े को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पार कर सकते हैं. देखा जाए तो न्यूजीलैंड को अभी कोई टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेलना है ऐसे में रोहित शर्मा के पास टी-20 इंटरनेशनल रेट 3500 रन का आंकड़ा पार करने का बेहद ही सुनहरा मौका है. इसके लिए रोहित शर्मा को एशिया कप (Asia Cup) में शानदार बल्लेबाजी करनी होगी.

विराट कोहली को करना होगा शानदार प्रदर्शन

virat kohli 5

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया था लेकिन रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा थे जिसमें उन्होंने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाएं. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो आंकड़े के मुताबिक विराट कोहली का प्रदर्शन एशिया कप (Asia Cup) में शानदार रहा है जहां उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली भी एक नया रिकॉर्ड कायम करने में सफल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- MS Dhoni से कप्तानी के मामले में आगे निकल सकते हैं रोहित शर्मा, बस बनाने है इतने रन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *