IND vs WI: वेस्टइंडीज के आज खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान शिखर धवन करेंगे इन 2 खिलाड़ियों की छुट्टी! ये रही संभावित Playing 11

IND vs WI

टीम इंडिया बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 जुलाई यानी कि आज पोर्ट ऑफ स्पेन (Port Of Spain) में 7:oo बजे शाम से खेला जाने वाला है. सीरीज के पहले मैच को भारत ने 3 रन से जीत कर 1-0 से बढ़त बना ली है, लेकिन फिर भी कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) दूसरे मैच के लिए टीम के प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं. क्योंकि सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम (Team India) के प्लेइंग 11 में दो ऐसे खिलाड़ी थे जिनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा. ऐसे में कप्तान उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं.

विकेट के लिए तरस रहे हैं ये गेंदबाज

prashidh krishna

पहले मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद से भारतीय टीम (Team India) ने बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 विकेट के नुकसान पर कुल 308 रन बनाए थे. जवाबी कार्रवाई में वेस्टइंडीज 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 305 रन ही बना पाई. इस मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने टीम में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया था जिसमें से एक एक गेंदबाज ऐसा भी था जिसने 6.20 की इकोनामी के साथ 10 ओवर में 62 रन दिए लेकिन विकेट के मामले में एक भी सफलता हासिल नहीं हो पाई और वो गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) है.

ये भारतीय ऑलराउंडर हुआ फेल

axar patel

अक्षर पटेल (Axar Patel) को बतौर ऑलराउंडर टीम के प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था, लेकिन वो इस मैच में बिल्कुल नहीं चले. मैच में एक बड़ी पारी खेलने का अक्षर के पास बहुत बढ़िया मौका था, लेकिन वह इस मौके को गंवाते हुए मात्र 21 गेंदों में 21 रन बना पाए. इतना ही नहीं गेंदबाजी में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए और 6.14 की इकोनामी रेट के साथ 7 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 43 रन दिए. पिछले कुछ मैचों से उनका यह खराब प्रदर्शन जा रही है, जिसकी वजह से उन्हें अगले मैच के प्लेइंग 11 बाहर रखा जा सकता है.

रिप्लेसमेंट के दावेदार ये दो खिलाड़ी

avesh akshrdeep

अब सवाल यह है कि इन दो खिलाड़ियों की जगह किसे प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है? तो इन दो खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के सबसे बड़े दावेदार ये युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) हैं. आवेश अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि आज के इस मैच में टीम के प्लेइंग 11 में इन्हें शामिल किया जा सकता है. वही टीम के दूसरे बड़े दावेदार के रूप में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को देखा जा रहे हैं इन्हें भी प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. भारतीय टीम (Team India) के लिए अभी तक अर्शदीप ने एक भी वनडे मैच नहीं खेला है.

IND vs WI के बीच भारतीय वनडे स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: वेस्टइंडीज का जीतना था तय, आखरी ओवर में इस गेंदबाज ने मुंह से छीनी जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *