मोहम्मद शमी को क्यों दिया आखिरी ओवर? जो इस मुकाबले का हिस्सा भी नहीं थे, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी को क्यों दिया आखरी ओवर? जो इस मुकाबले का हिस्सा भी नहीं थे, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

भारत ने टी 20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से आखिरी ओवर में मैच को मुह से छिना. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को इसके लिए मोहम्मद शमी की सराहना की. शमी ने 20वां ओवर फेंका जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर छह रन से जीत हासिल की.

शमी, जिन्होंने आखिरी बार जुलाई में एक प्रतिस्पर्धी खेल खेला था और COVID-19 की लंबी लड़ाई के बाद यहां उतरे. खेल के आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए और खेल पर निर्णायक प्रभाव डाला. वह यॉर्कर पर यॉर्कर फेंके और एक रनआउट के अलावा ओवर में तीन विकेट लेकर मुकाबले को समाप्त किया. चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह शमी को टीम में शामिल किया गया है.

विराट कोहली ने पकड़ा शानदार कैच

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पैट कमिंस को आउट करने के लिए बाउंड्री लाइन पर हवा में उछलकर एक हाथ से शानदार कैच लपका. मैच के अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी को लाना रोहित शर्मा का एक सरप्राइज पैकेज था. शमी ने खेल के अपने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तीन से चार विकेट लिए.

गेंदबाजों से और निरंतरता चाहता हूं- रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘सुधार की गुंजाइश है, लेकिन मैं गेंदबाजों से और निरंतरता चाहता हूं. आपको चीजों को सरल रखने और डेक को जोर से मारने की जरूरत है. कुल मिलाकर हमारे लिए अच्छा खेल है. उनकी (कंगारू टीम) अच्छी साझेदारी थी और उन्होंने हम पर दबाव डाला.’

यह भी पढ़ें- ‘कोहली को रोको कोई’, विराट कोहली ने पैट कमिंस का अद्भुत कैच लपका तो ऑस्ट्रेलियाई फैंस की निकल गई आह

मोहम्मद शमी को इस लिए दिया आखिरी ओवर- रोहित शर्मा

मोहम्मद शमी के मैच जिताने के प्रयास पर रोहित ने कहा: ‘वह (मोहम्मद शमी) लंबे समय के बाद वापस आ रहे हैं, इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे. उन्हें एक चुनौती देना चाहता था और इस लिए मैंने शमी को अंतिम ओवर फेंकने के लिए दिया. और आपने देखा कि उन्होंने क्या किया.’

भारत की गेंदबाजी को लेकर अभी भी चिंता

इससे पहले, के एल राहुल (33 में 57) और सूर्यकुमार यादव (33 में से 50) ने शानदार अर्धशतक लगाया. भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 186 रनों का लक्ष्य दिया. जबाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर सिमट गई. हालांकि, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच से पहले भारत की गेंदबाजी को लेकर चिंता बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- शमी की शानदार गेंदबाजी और विराट की अद्भुत फील्डिंग के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया