Team India का ये खिलाडी इंग्लैंड से पहला टी20 जितने के बाद भी बना कमजोरी, रोहित आज दिखा सकते हैं बहार का रास्ता

Team India

भारतीय टीम (Team India) के खिलाडियों ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही टी20 में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है, चाहे वो गेंदबाज हो बल्लेबाज. इस टी20 मैच में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए काफी बेहतरीन रहा तो वही एक ऐसा भी खिलाडी जी इस टीम के लिए सबसे कमजोर कड़ी साबित हो रहा है. इस खिलाडी को लेकर ये कयास लगाए जा रहे हैं की अगले टी20 मैच में इसे बहार का रास्ता भी दिखाया जा सकता है.

Team India की ख़राब फील्डिंग

team india

पहले टी20 के इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ फील्डिंग काफी ख़राब रही. मैदान में खिलाडियों की सुस्ती देखकर खुद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी भड़के हुए नजर आए. भारतीय खिलाड़ियों ने 6 कैच छोड़ इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कई बार जीवनदान दिया. जिसमे से अकेले दिनेश कार्तिक नें 3 कैच छोड़े. कार्तिक तो बल्लेबाजी में भी फेल रहे, उन्होंने 7 गेंदों में सिर्फ 11 रन ही बना पाए.

अकेले इस खिलाड़ी ने छोड़े 3 कैच

dinesh kartik

ऋषभ पंत टी20 के पहले मैच में आराम दिया गया था जिसके चलते दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग कर रहे थे, लेकिन उन्होंने 3 कैच छोड़ कर अपनी फील्डिंग से सबको निराश कर दिया. पावरप्ले के अंतिम ओवर में उन्होंने इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रुक का कैच छोड़ दिया, फिर भुवनेश्वर कुमार के गेंदबाजी में उन्हें दुबारा ब्रुक को कैच करने का मौका मिला जिसे कार्तिक ने गंवा दिया. वही हार्दिक पांड्या की तेज पर कार्तिक डाइव कर के कैच नहीं ले पाए. जिससे इंग्लैंड को रन बनाने में काफी मददगार साबित हुआ.

कैच छोडने मे ये भी नहीं रहे पीछे

 

chahal

दिनेश कार्तिक के अलावा सूर्यकुमार यादव ने बहुत आसान कैच छोड़ा तो वहीं युजवेन्द्र चहल ने मोईन अली का कैच छोड़ उन्हें जीवन दान दिया. इसके बाद बल्लेबाजी से सबके दिल जीतने वाले दीपक हुड्डा नें भी एक अहम कैच छोड़ दिया. खैर दुसरे टी20 मैच में टीम में ऋषभ पंत की वापसी होने के चलते कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग 11 से दिनेश कार्तिक को बहार का रास्ता दिखा सकते हैं.

ख़राब फील्डिंग की वजह से मैच के बाद कप्तान रोहित (Rohit Sharma) ने बहुत गुस्सा हुए और अपने खिलाडियों को लताड़ा भी. बरहाल भारत के लिए इंग्लैंड का ये दौरा बहुत ही अहम है, जिसके चलते भारतीय खिलाडियों (Team India) को ऐसी गलितों में सुधार लाने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें – Deepak Hooda ने ठोके इतने छक्के की गेंदबाज हो गया परेशान, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *