T20 World Cup के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं ये 3 शातिर कप्तान, एक तो दिला चूका है वर्ल्डकप

T20 World Cup

T20 World Cup के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं ये 3 शातिर कप्तान, एक तो दिला चूका है वर्ल्डकप

अगले महीने से शुरू होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) कई खिलाड़ियों के साथ-साथ कई कप्तानों के लिए भी काफी अहम साबित होने वाला है क्योंकि माना जा रहा है कि इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद कई टीमों के कप्तान अपनी कप्तानी छोड़ सकते हैं जहां इस सूची में तीन मास्टरमाइंड कप्तान शामिल है एक तो ऐसा नाम है जो वर्ल्ड कप भी जीता चुका है.

T20 World Cup बाद कप्तानी छोड़ने वाले ये 3 कप्तान

1. एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक माने जाने वाले एरोन फिंच ने हाल ही में वनडे फॉर्मेट से संन्यास लिया था जहां ऑस्ट्रेलिया के लिए 68 मैचों में कप्तानी करते हुए उन्होंने 30 मैचों में जीत दिलाई है लेकिन अपनी कप्तानी में एरोन फिंच का प्रदर्शन थोड़ा गिर गया है और उनका करियर औसत भी काफी कम हुआ है जिस वजह से माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद एरोन फिंच कप्तानी छोड़ सकते हैं.

2. केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन ने साल 2012 से ही टीम की कमान संभाली है जिनकी कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और 59 टी-20 मैचों में सिर्फ 30 मैचों में जीत हासिल की है लेकिन इस खिलाड़ी के साथ भी वही समस्या है कि कप्तानी के बोझ तले यह खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करने में पूरी तरह से विफल होते जा रहे हैं. जहां इनके फॉर्म में काफी गिरावट आई है और माना जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद न्यूजीलैंड की टीम को एक नया कप्तान मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- ‘हाय मै Sourav Ganguly भूले तो नहीं’, ब्लैकमेल कर किए गए इस ऐड शूट नें बदल दी दादा की तकदीर

3. रोहित शर्मा

कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को टीम का नया नियमित कप्तान बनाया गया जिनकी कप्तानी में भारत ने नई ऊंचाइयों को छुआ और कई ऐसी उपलब्धियां हासिल की है. जिसके लिए भारत कई सालों से तरस रहा था लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि रोहित शर्मा का निजी प्रदर्शन भी काफी खराब हुआ है. यही वजह है कि इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद रोहित शर्मा अपने प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- अब Dhoni के फार्मूले से ही जीत सकते हैं वर्ल्ड कप, 5, 2, 4 के तिकड़म से जीतेगा भारत