टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए ये चार खिलाड़ी, एक को फ्लाइट मिस करने पर टीम से निकाल दिया

टी20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए ये चार खिलाड़ी, एक को फ्लाइट मिस करने पर टीम से निकाल दिया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 ओक्टूबर से आस्ट्रलिया की मेजबानी में होगा. इस टूर्नामेंट में कुल 16 देशों के क्रिकेट टीम हीस्सा ले रहे हैं. कई ऐसे स्टार खिलाड़ी हैं जिन्होंने चोट या किसी अन्य कारण से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. तो आइए जानते हैं उन चार स्टार खिलाडियों के बारे में जिनके बिना ये टी20 वर्ल्ड कप फीका लगेगा.

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने वाले ये 4 खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने पीठ की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं. पिछले महीने बुमराह ठीक होकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी लेकिनं 2 मैच खेलने के बाद उन्हें फिर सी एनसीए (NCA) भेज दिया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बहुत साडी अटकले लगाई जा रही थी. ये भी कहा जा रहा था की वो इस टूर्नामेंट में खेल सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई ने उन सभी अटकलों को खारिज करते हुए ये साफ कर दिया की वो अब वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं है. अब बुमराह की रिप्लेसमेंट की रेस में एक नाम सबसे उपर है वो है मोहम्मद शमी का. हालांकि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाय के लिए चयन किया गया है.

जॉनी बेयरस्टो

इंग्लिश टीम के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो टी20 वर्ल्ड कप से बहार हो गए हैं. दरसल, जॉनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड में शामिल किया गया था. लेकिन उसके बाद वो गोल्फ खेलते हुए चोटिल हो गए, जिसके चलते वो वर्ल्ड कप टीम से बहार हो गए. अब उनकी जगह पर इंग्लैंड टीम में विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल कर लिया गया.

Also Read: मोहम्मद सिराज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, भरी ना पड़ जाए अंपायर से उलझना

रविन्द्र जडेजा

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रविन्द्र जडेजा भी  टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा बनाने वाले थे, लेकिन चयन से पहले हीं वो टीम से बाहर हो गए. दरसल, एशिया कप 2022 के मैचों  के बीच घुटने में चोट के कारण बाहर हो गए. जिसके बाद उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में मौका मिला. वहीं टीम से बहार होने के बाद जडेजा के घुटने की सर्जरी हुई.

शिमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर भी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. लेकिन इनके बाहर होने की वजह जान कर आप हैरान रह जायेंगे. दरसल, वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया जा रही थी, उस समय हेटमायर ने फ्लाइट छोड़ दी इसके बाद उन्होंने दूसरी बार भी फ्लाइट को मिस कर दिया. जिसके वजह से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर कर दिया. उनकी जगह 34 वर्षीय बल्लेबाज शमराह ब्रुक्स को टीम में शामिल कर लिया गया है.

Also Read: ‘रांची में सिर्फ मुझे हीं नहीं मिलता प्यार’, Ishan Kishan ने शार्दुल के फैंस के लिए जो किया, होने लगी वाहवाही