दुनिया के पांच खिलाड़ी जिन्होंने T20 World Cup में बनाएं सबसे ज्यादा रन

T20 World Cup

दुनिया के पांच खिलाड़ी जिन्होंने T20 World Cup में बनाएं सबसे ज्यादा रन

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू होने में बस कुछ ही दिन का समय बाकी है जहां अभी तक जितने भी टी-20 वर्ल्ड कप हुए हैं. उसमें टॉप 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो दुनिया से अलग-अलग कोने से अपने-अपने देश के लिए खेलते हुए एक नया मुकाम हासिल किया है. जहां आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाया है. सबसे खास बात तो यह है कि इन पांच धुरंधर खिलाड़ियों में भारत के दो बल्लेबाज भी शामिल है जो पल में खेल बदलने में माहिर हैं.

T20 World Cup पांच खिलाड़ियों का लिस्ट

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच खिलाड़ियों पर एक नजर डालें तो इस लिस्ट में महेला जयवर्धने, क्रिस गेल, तिलकरत्ने दिलशान, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है. टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये टॉप 5 खिलाड़ी ऐसे माने जाते हैं जो अपनी टीम के लिए पल में मैच को बदलने की काबिलियत रखते है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma का एक्सपेरिमेंट भारतीय टीम पर पड़ रहा भारी, ये कब करेंगे बंद

शानदार है इन खिलाड़ियों का रिकॉर्ड

अगर उन खिलाड़ियों की चर्चा की जाए तो दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले महेला जयवर्धने ने अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं जहां उनके नाम 31 मैचों में 1016 रन है जिसमें एक शानदार शतक भी है. सबसे खास बात तो यह है कि वे टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऐसा कारनामा किया है. वहीं अगर इन पांच खिलाड़ियों की चर्चा की जाए तो क्रिस गेल का नाम भी आता है जो चौके- छक्के लगाने में पूरी तरह माहिर है.

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 33 मैचों में 965 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं टी-20 वर्ल्ड कप में 2 शतक लगाने वाले वह इकलौते बल्लेबाज हैं. वही श्रीलंका के खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका के खिलाड़ी जिन्होंने वर्ल्ड कप में 897 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma का एक्सपेरिमेंट भारतीय टीम पर पड़ रहा भारी, ये कब करेंगे बंद

दो भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cupv) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच खिलाड़ियों के लिस्ट में टीम इंडिया के दो धुरंधर भी शामिल है जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है. अगर हिटमैन रोहित शर्मा की बात करें तो 33 मैच खेलते हुए टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 847 रन बनाए हैं जहां टॉप 5 खिलाड़ियों में वह चौथे नंबर पर है. वही विराट कोहली पांचवें नंबर पर आते हैं जिन्होंने 21 मैचों में 845 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- Team India फैंस पर थोप रहा है मैच, BCCI और सेलेक्टर्स को हार-जीत से नहीं पड़ रहा फर्क