Commonwealth Games: बीच मैच में सुरक्षा में हुई भारी चूक, स्पीकर के गिरने से रोकना पड़ा मुकाबला

Commonwealth

Commonwealth Games: बीच मैच में सुरक्षा में हुई भारी चूक, स्पीकर के गिरने से रोकना पड़ा मुकाबला

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के बीच मुकाबले में एक बड़ा हादसा होते-होते रहा है जहां हर किसी की धड़कने रुक गई थी. दरअसल रेसलिंग के एक मुकाबले के दौरान छत में लगा स्पीकर गिर गया जिसके कारण पूरा स्टेडियम खाली कराना पड़ा. यह स्पीकर रेसलिंग मैट एरिया के बाहर तकनीकी कमेटी की सीट के पास गिरा था जिसके चलते किसी को चोट तो नहीं आई लेकिन यह एक बहुत बड़ी घटना में तब्दील हो सकती थी. हालांकि कुछ समय के बाद मैच पर पुनः शुरू किया गया.

ट्विटर के माध्यम से दी गई जानकारी

punia

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में खिलाड़ियों की सुरक्षा को हुई चूक को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि हम सुरक्षा जांच के लिए कुछ समय के लिए खेलों को रोक रहे हैं. अनुमति मिलने के बाद फिर से खेल को शुरू किया जाएगा. हालांकि कुश्ती के मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:00 बजे से शुरू हो चुके हैं जहां आज का मुकाबला बॉक्सिंग के साथ शुरू हुआ और इसी के साथ भारत को इस क्षेत्र में काफी मेडल की उम्मीद है. अभी तक देखा जाए तो कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारत का प्रदर्शन बेहद ही शानदार है.

Commonwealth में भारत ने जीते इतने मेडल

madel

अभी तक कॉमनवेल्थ गेम (Commonwealth Games) 2022 में भारत के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो कुल भारत के पास 20 मेडल हो चुके हैं जिसमें 6 गोल्ड, 7 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. सबसे ज्यादा 10 मेडल वेटलिफ्टिंग में आए हैं. वहीं जूडो में तीन और एथलेटिक्स में दो मेडल आए हैं. साथ ही लॉन बॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, स्क्वैश और पैरा पावरलिफ्टिंग में भी भारत ने मेडल जीते हैं.

भारतीय एथलीट दिखा रहे हैं कमाल

athelet

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के पुरुष लोंग जंप में भारत के मुरली श्री शंकर ने कमाल करते हुए ट्रैक एंड फील्ड में सिल्वर मेडल जीता है. यह 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारत में 19 व पदक रहा जहां 8.08 मीटर के बेस्ट जंप के साथ उन्होंने सिल्वर मेडल हासिल किया. इसी के साथ श्री शंकर कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में लॉन्ग जंप इवेंट में भारत के लिए मेडल जीतने वाले भारत के पहले पुरुष एथलीट बन चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games: सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, पाकिस्तान हुई टूर्नामेंट से बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *