IND vs SA: सूर्यकुमार की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका, भारत ने पहले मुकाबले पर किया कब्जा

IND vs SA

IND vs SA: सूर्यकुमार की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका, भारत ने पहले मुकाबले पर किया कब्जा

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहली टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया है और 1-0 से इस सिरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया है. इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिन्होंने साउथ अफ्रीका किक्रेट टीम के बल्लेबाजों का बल्ला पूरी तरह शांत रखा जिसका नतीजा यह निकला कि भारत ने सीरीज (IND vs SA) का पहला मुकाबला जीत लिया है.

ऐसी रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हुए. वही एनरिक नार्किया की गेंद पर विराट कोहली केवल 3 रन बनाकर आउट हुआ. वही आखरी तक क्रीज पर टिककर केएल राहुल ने 45 रन और सुर्य कुमार यादव ने 56 रन की शानदार बल्लेबाजी की. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहले टी-20 मुकाबले में देखा जाए तो खराब पिच होने के कारण दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा जहां इस पिच पर गेंद काफी स्विंग कर रही थी.

IND vs SA में गेंदबाजों का चला जादू

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों का जमकर कहर देखने को मिला. दीपक चाहर ने इस मुकाबले में दो सफलता हासिल की. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बाउमा और फिर ट्रिस्टन स्ट्ब्स का विकेट लिया जो बिना कोई रन बनाए आउट हुए. इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह सबसे बड़े हीरो साबित हुए जिन्होंने 1 ओवर में तीन विकेट लिए. जहां अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक, राइली रूस्रो और अगली ही गेंद पर उन्होंने डेविड मिलर को आउट किया जो बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: टीम इंडिया के सामने साउथ अफ्रीका ने टेके घुटने, बनाए केवल 106 रन

इन खिलाड़ियों ने खेला शानदार खेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच हुए इस मैच में सबसे पहले टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया जहां बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 107 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 24 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया.

यह भी पढ़ें- Arshdeep Singh ने की शानदार वापसी, दक्षिण अफ्रीका को 100 रन भी बनाना हुआ मुश्किल