1 साल बाद Hardik Pandya आज करने जा रहे वनडे टीम में वापसी, सामने होगी चुनौती

Hardik Pandya

काफी समय के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया में वापसी करने के बाद बेहद ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं जहां उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी खूब धमाल मचाया है. साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की है जहां लगातार उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा रहा है. आज भारत और इंग्लैंड के बीच जो तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है उसमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को जगह दी गई है लेकिन हार्दिक पांड्या के लिए यह एक बहुत बड़ी चुनौती होगी.

1 साल बाद खेलेंगे वनडे सीरीज

Hardik Pandya

काफी समय से चोट से जूझ रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया से बाहर थे जहां उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला पिछले साल जुलाई में खेला था यानी कि वे 1 साल बाद वनडे मुकाबला में खेलने उतरेंगे जिनके लिए फिटनेस एक बहुत बड़ी परीक्षा होगी जहां सबसे बड़ा सवाल है कि क्या हार्दिक पांड्या 10 ओवर डालने के लिए तैयार है या नहीं. दरअसल हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी-20 के 4 ओवर के लिए पूरी तरह फिट है. उन्होंने अपने आप को बखूबी साबित भी किया है जहां हार्दिक पांड्या के 63 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 770 रन है. इसके अलावा उनके नाम 48 विकेट भी है.

Hardik Pandya का वनडे रिकॉर्ड

Hardik Pandya

अगर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के वनडे रिकॉर्ड की चर्चा करें तो 63 मैचों में उनके नाम 1286 रन है जिन्होंने इस बीच 7 अर्धशतक भी लगाए हैं. वही 42 की औसत से उनके नाम 57 विकेट भी है. एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने अंतिम दिन रिकॉर्ड 378 रन बनाकर भारत के खिलाफ जीत हासिल कर ली थी. वही इसके बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतकर अपना हिसाब बराबर कर लिया जहां आप दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज में रोमांचक मुकाबला होगा.

ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Hardik Pandya

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, शिखर धवन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और यूज़वेंद्र चहल को जगह मिली है. वही विराट कोहली को चोट की वजह से टीम से बाहर रखा गया है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma रच सकते हैं इतिहास, आज है खास मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *