Video: पाकिस्तान को लगा बहुत बड़ा झटका, शान मसूद को सिर में लगा चोट, काफी देर तक पड़े रहे जमीन पर

शान मसूद

Video: पाकिस्तान को लगा बहुत बड़ा झटका, शान मसूद को सिर में लगा चोट, काफी देर तक पड़े रहे जमीन पर

पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद को आज यानि 21 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप 2022 के लिए अभ्यास सत्र के दौरान सिर पर चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में नेट प्रेक्टिस के दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद नवाज के एक शॉट से मसूद के सिर के दाहिने तरफ चोट लग गया. अस्पताल ले जाने से पहले बाएं हाथ का यह खिलाड़ी काफी देर तक नीचे गिरा रहा.

सिमित ओवर के मैचों में शान मसूद थे फॉर्म में

मेलबर्न में 23 अक्टूबर को भारतीय टीम के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में शान मसूद को पाकिस्तान टीम में मध्य क्रम बल्लेबाजी के लिए प्लेइंग 11 होने की उम्मीद थी। मसूद इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में खेले चुके हैं जहां उन्होंने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के लिए बड़ा स्कोर बनाया था. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की श्रृंखला में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया.

ये खिलाड़ी हैं शान मसूद का रिप्लेसमेंट

शान मसूद के अलावा, पाकिस्तान के पास मध्यक्रम के लिए हैदर अली और फखर जमान हैं, जिन्होंने सीमित ओवरों में पाकिस्तान के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है. फखर पाकिस्तान की शुरुआती 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन लेग स्पिन गेंदबाज उस्मान कादिर के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया. जहां तक मसूद का सवाल है, तो उन्होंने 12 टी 20 आई में 24.44 की औसत से 220 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम दो अर्धशतक भी हैं.

यह भी पढ़ें- भारत को वो अकेले दिला सकता है जीत,’ Shane Watson ने भारत को बताया टी20 वर्ल्ड कप विनर

पाकिस्तान की मध्यक्रम बल्ल्लेबजी पर उठ रहा सवाल

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जबरदस्त फॉर्म में हैं. हालांकि, उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों की साख पर सवाल उठाए जा रहें हैं. पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 ग्रुप 2 में शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश, रोहित की भारत, टेम्बा बावुमा की दक्षिण अफ्रीका, स्कॉट एडवर्ड्स की नीदरलैंड और ग्रुप बी के एक क्वालीफायर के साथ मुकाबला होना है.

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम को लेकर बड़ी खबर, रविन्द्र जडेजा जल्द हो सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा, दिया फिट होने का सबूत