IND vs PAK: अगर आखिरी मौके पर अर्शदीप सिंह नहीं छोड़ते कैच तो नतीजा कुछ और होता

IND vs PAK

IND vs PAK: अगर आखिरी मौके पर अर्शदीप सिंह नहीं छोड़ते कैच तो नतीजा कुछ और होता

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हराया है. इस हार के पीछे टीम इंडिया की कई ऐसी चूक नजर आई जिस वजह से यह मैच गवाना पड़ा. मैच के बाद सबसे ज्यादा लोगों का गुस्सा अर्शदीप सिंह कर फूटा जिन्होंने 19वें ओवर में एक महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया. यह कैच उस वक्त काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि उस समय टीम इंडिया काफी दबाव में चल रही थी और बल्लेबाज़ चौके- छक्के की बारिश कर रहा था. अगर यह कैच अर्शदीप सिंह ने पकड़ा होता तो नतीजा कुछ और हो सकता था.

ये रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

arsdeep singh

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास कई बार वापसी करने का मौका था लेकिन मोहम्मद नवाज और मोहम्मद रिजवान दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी साझेदारी करके अकेले अपने दम पर पाकिस्तान की झोली में इस मैच को डाल दिया. देखा जाए तो भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए इस मैच में जब आसिफ अली का बेहद ही आसान कैच अर्शदीप सिंह के हाथों छूटा तो यही इस मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा जहां इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा के अलावा स्टेडियम में मौजूद सभी लोग काफी आग बबूला हो गए जिस वजह से अर्शदीप सिंह को काफी ट्रोल भी किया गया.

खराब रही टीम की रणनीति

rozwan

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए इस मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने 70 और मोहम्मद नवाज ने 42 रन की शानदार पारी खेली. देखा जाए तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों को मिडिल ओवर में कोई भी सफलता नहीं मिली जिस वजह से यह मैच धीरे-धीरे टीम इंडिया के हाथों से निकलता चला गया.

वही देखा जाए तो इस मुकाबले में रोहित शर्मा की रणनीति पूरी तरह से समझ में नहीं आई जहां रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण टीम में अक्षर पटेल को शामिल करने की बात की गई थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दूसरी ओर दीपक हुड्डा को शामिल किया गया तो उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया गया और इस मुकाबले में बुखार की वजह से आवेश खान पहले से ही बाहर थे जिस वजह से भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान को अपनी पिछली हार का हिसाब बराबर करने का मौका मिला.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ बनाया अच्छा स्कोर, बस विकेट लेने से चूके

सोशल मीडिया पर बन रहे मीम

tweet for arshdeep

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह के हाथों महत्वपूर्ण कैच छूटने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है और खूब मीम बनाए जा रहे हैं. देखा जाए तो यह कैच उस वक्त टीम इंडिया के लिए कई मायने में अहम था जो इस पूरे मैच की तस्वीर बदल सकता था.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ बनाया अच्छा स्कोर, बस विकेट लेने से चूके

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *