Asia Cup के पहले ही मैच में हुआ बवाल, अंपायर के फैसले को लेकर छिड़ा विवाद

Asia Cup

27 अगस्त से शुरू हुए एशिया कप (Asia Cup) का पहला मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया जहां पहले ही मैच में एक ऐसी घटना घटी जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. जब श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी कर रही थी उस दौरान थर्ड अंपायर ने एक ऐसा फैसला सुनाया जिसके बाद श्रीलंका की टीम गुस्से से आगबबूला हो गई और मैदान पर एक अलग ही दृश्य नजर आया. हालांकि इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने इस मैच को जीत लिया और अपना पहला मुकाबला श्रीलंका को हारना पड़ा.

इस फैसले पर मचा बवाल

Asia Cup

दरअसल एशिया कप (Asia Cup) के पहले मुकाबले में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला हुआ. यह दोनों ही टीमें ग्रुप बी में है. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर सबसे पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और मैच के दूसरे ही ओवर में एक बड़ा बवाल सामने आया. जब श्रीलंका की पारी चल रही थी उस दौरान नवीन उल हक दूसरा ओवर कर रहे थे. उस दौरान आखिरी गेंद पर उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाज पाथुम निसंका को आउट किया जिसके बाद ही मैदान पर खिलाड़ियों के बीच तकरार दिखी.

अंपायर के फैसले पर आगबबूला हुए श्रीलंकाई टीम

Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) के पहले मुकाबले में जब नवीन उल हक की गेंद पर बल्लेबाज पाथुम निसंका विकेटकीपर को कैच दे बैठे तब अंपायर के फैसले के खिलाफ जाकर अफगानिस्तान की टीम ने डीआरएस लिया जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा नहीं लिया है लेकिन थर्ड अंपायर ने चौंकाने वाला फैसला देते हुए बल्लेबाज को आउट करार दिया जिसके बाद ड्रेसिंग रूम में बैठे श्रीलंकाई कोच और कप्तान काफी गुस्से में नजर आए जहां मैदान पर भी अंपायर के इस फैसले को लेकर खिलाड़ियों में खूब गुस्सा नजर आया. हालांकि बाद में फिर मैच शुरू किया गया.

अफगानिस्तान ने जीता पहला मुकाबला

Asia Cup

अफगानिस्तान ने एशिया कप (Asia Cup) के शुरुआती मुकाबले में जीत के साथ आगाज किया है जहां पहले मैच में अफगानिस्तान टीम की गेंदबाजी पूरी तरह मजबूत नजर आई जिस वजह से श्रीलंकाई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाए. दरअसल श्रीलंका की टीम 105 रन पर ऑल आउट हो गई और इस लक्ष्य का बड़े ही आसानी से अफगानिस्तान की टीम ने पीछा करते हुए जीत हासिल की. इस जीत में अफगानिस्तान के गेंदबाजों का सबसे बड़ा रोल है जिन्होंने एशिया कप (Asia Cup) का पहला मुकाबला जीत लिया है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने पाकिस्तान के साथ मैच से पहले कर दिया है ऐलान, हम डरेंगे नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *