Asia Cup की तारीखों का हुआ ऐलान, दुबई में इस दिन को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

Asia Cup

Asia Cup की तारीखों का हुआ ऐलान, दुबई में इस दिन को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

एशिया कप (Asia Cup) को लेकर अब तारीखों का ऐलान किया जा चुका है जहां इस साल यूएई में एशिया कप (Asia Cup) 2022 का आयोजन किया जाएगा जहां शेड्यूल के मुताबिक देखा जाए तो 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच जो मैच होने वाला है उस पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है जो 28 अगस्त को होगा. जहां इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी होते ही लोग बेसब्री से भारत बनाम पाकिस्तान के मैच का इंतजार कर रहे हैं.

ये है पूरा शेड्यूल

asia

एशिया कप (Asia Cup) का टूर्नामेंट पहले श्रीलंका में होने वाला था लेकिन वहां के हालात को देखते हुए इसे यूएई में शिफ्ट किया गया है. हालांकि इस टूर्नामेंट का होस्ट श्रीलंका क्रिकेट ही रहेगा. अगर शेड्यूल की बात की जाए तो 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच, 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच, 30 अगस्त को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद क्वालीफायर मैच होगा.

भारत ने 7 बार जीता Asia Cup

team india 4

एशिया कप (Asia Cup) की बात करें तो इसमें भारत का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है जहां भारत अभी तक 7 बार यह खिताब जीत चुका है जहां साल 1984, 1988, 1990, 1991, 1995, 2010 और 2016 में टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup ) में चैंपियन बन चुकी है. सबसे खास बात तो यह है कि टीम इंडिया एक मात्र ऐसी है जिसने सबसे ज्यादा 7 बार यह खिताब अपने नाम किया है. दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम आती है जिसने 5 बार, वही पाकिस्तान में अभी तक दो बार इस खिताब को जीता है.

इन टीमों ने पक्की कर ली जगह

asia cup team

एशिया कप (Asia Cup) को लेकर शेड्यूल जारी किया गया है जो टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा जिस का आगाज 27 अगस्त से हो रहा है. एशिया कप के लिए टीम इंडिया, श्रीलंका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने अपनी जगह पक्की कर ली है. पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद यह पहली बार होगा जब टीम इंडिया पाकिस्तान के सामने होगी.

यह भी पढ़े- Rohit Sharma पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- सूर्यकुमार यादव को बर्बाद मत करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *