Asia Cup: कोहली की वापसी और पाकिस्तान से बदला, आज होगा महा मुकाबला

Asia Cup

Asia Cup: कोहली की वापसी और पाकिस्तान से बदला, आज होगा महा मुकाबला

एशिया कप (Asia Cup) टूर्नामेंट में आखिर आज वह दिन आ ही गया जिसका इंतजार हर किसी को बेसब्री से था. आज 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एक महा जंग देखने को मिलेगी जिसके लिए फैंस के साथ-साथ खिलाड़ी भी काफी उत्साहित है जहां इस ब्लॉकबस्टर मैच में दुनिया भर की क्रिकेट फैंस की निगाहें टिकी रहेंगी. एक तरफ रोहित शर्मा तो वहीं दूसरी ओर बाबर आजम की टीम आज आमने-सामने होंगी टीम इंडिया के पास अपना पुराना हिसाब बराबर करने का खास मौका है.

विराट कोहली की हो रही वापसी

Asia Cup

41 दिनों के ब्रेक के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एशिया कप (Asia Cup) के साथ वापसी कर रहे हैं जहां वह पाकिस्तान के साथ सीधा मैच खेलते नजर आएंगे. उन्हें वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे द्वारे पर आराम दिया गया था ताकि वह मानसिक रूप से अपने आप को तैयार कर सकें. ऐसे में उनके फैंस को उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली एक बड़ी पारी का आगाज करके अपने आलोचकों की बोलती बंद कर सकते हैं. देखा जाए तो विराट कोहली इस वक्त खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं जिस वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है जहां एशिया कप (Asia Cup) उनके लिए कई मायने में खास होने वाला है.

वर्ल्ड कप की हार का बदला होगा बराबर

Asia Cup

पिछले साल वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह 10 विकेट से हराया था. उस वक्त टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में थी. ऐसे में आज टीम इंडिया के पास बेहद ही सुनहरा मौका है कि वह पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में हार का बदला है लेकर हिसाब बराबर करें. दरअसल वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत ने पाकिस्तान को हराया था जो कोई भी भारतीय फैंस नहीं भूल पाए हैं. यही वजह है कि आज एशिया कप (Asia Cup) के दूसरे मुकाबले में हर भारतीय फैंस की नजर भारत की जीत पर है.

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार कप्तानी करेंगे रोहित

Asia Cup

देखा जाए तो एशिया कप (Asia Cup) का यह मुकाबला टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी कई मायने में खास होने वाला है क्योंकि रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार टी-20 इंटरनेशनल में कप्तानी करते दिखाई देंगे. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ दो वनडे मैच में वह कप्तानी कर चुके हैं जहां आज एशिया कप (Asia Cup) के दूसरे मुकाबले के लिए दुबई क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों का सैलाब उमरने वाला है और दोनों ही देशों के हजारों क्रिकेट फैंस इस मैच को देखने के लिए मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- Asia Cup के पहले ही मैच में हुआ बवाल, अंपायर के फैसले को लेकर छिड़ा विवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *