अब साल 2023 में होगा Asian Games का आयोजन, इस वजह से बदला गया फैसला

Asian Games

इस साल होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games) को लेकर एक बहुत बड़ा अपडेट जारी कर दिया गया है जिसका आयोजन अब अगले साल 2023 में किया जाएगा जिस बात की जानकारी एशियाई ओलंपिक परिषद ने दी है जिनके मुताबिक ये खेल 23 सितंबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक खत्म होगा. दरअसल एशियन गेम्स (Asian Games) का आयोजन इसी साल 10 से 25 सितंबर तक होना था लेकिन बढ़ते कोरोनावायरस को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

कोरोना के कारण लिया गया फैसला

Asian Games

चीन में बढ़ते कोरोनावायरस के मामले को देखते हुए इस साल 6 मई को इन खेलों को स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा जहां बताया गया कि काफी सोच विचार कर के एशियाई खेलों (Asian Games) के लिए नई तारीखों का ऐलान किया गया है जहां टास्क फोर्स ने पिछले 2 महीने में तीन ओलंपिक समिति हांगजो एशियाई खेलों की आयोजन समिति और अन्य हित धारकों के साथ खेलों के आयोजन के लिए उपयुक्त समय ढूंढने पर काफी विचार-विमर्श किया है.

बाकी देशों ने जाहिर की चिंता

Asian Games

दरअसल एशियाई खेलों (Asian Games) का आयोजन चीन में हांगझू शहर में होना था जिसके लिए 56 मैदान भी तैयार किए गए थे जिससे पहले शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन भी किया है. हालांकि ओलंपिक के दौरान बायो बबल बनाया गया था. जहां कोरोनावायरस के खतरे की वजह से भारत समेत कई देशों ने एशियाई खेलों (Asian Games) में हिस्सा लेने पर चिंता जाहिर की थी लेकिन अब खेलों के 1 साल तक टलने की वजह से यह चिंताएं खत्म होती नजर आ रही है.

अगले साल स्थिति में हो सकता है सुधार

Asian Games

भारत के इन खेलों में भाग लेने पर खेल मंत्री ने भी यह साफ कह दिया था कि जब तक इस पर आखिरी फैसला नहीं लिया जाएगा किसी तरह की कोई बात नहीं कह सकते हैं जहां लगातार यह देखा जा रहा था कि इस में भाग लेने वाले सभी देश इस पर चर्चा कर रहे थे. उम्मीद है कि अगले साल तक कोरोनावायरस का खतरा कम हो सकता है जिसके बाद इस खेल का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-  मैदान पर आते ही Ben Stokes के छलके आंसू, आखिरी वनडे मैच में दिखे भावुक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *