मैदान से बाहर Australia की ये महिला क्रिकेटर चलाती हैं ट्रक, वायरल विडियो की हो रही है खूब प्रशंसा

Australia

मैदान से बाहर Australia की ये महिला क्रिकेटर चलाती हैं ट्रक, वायरल विडियो की हो रही है खूब प्रशंसा

Australia: अगर पूरे विश्व में देखा जाए तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट के अलावा कई काम भी करते हैं. कुछ खिलाड़ी सौखिया तौर पर इसे करते हैं. वहीं कई खिलाड़ियों के लिए ये करना उनकी यह मजबूरी होती है. आज हम ऑस्ट्रेलिया (Australia) की एक महिला क्रिकेटर के बारे में बताएंगे जो खेल के मैदान पर क्रिकेट और सड़कों पर ट्रक चलाने का काम करती हैं. इसके अलावा ये महिला खिलाड़ी इस काम के लिए बाकी लोगों को भी प्रेरित करती हैं ताकि वह आगे आए.

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

हम ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जिस महिला क्रिकेटर की बात कर रहे हैं, वह ऑलराउंडर खिलाड़ी सैमी-जो- जॉनसन है. दरअसल यह मुद्दा सोशल मीडिया पर और चर्चा में तब आ गया जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) की खिलाड़ी जॉनसन ने अपने टि्वटर हैंडल से एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘कुछ ऐसा है जो मुझे क्रिकेट से बाहर पहले से ही व्यस्त रखता है’. उम्मीद करती हूं कि कुछ महिलाएं भी इस ओर कदम उठाएंगी.

अन्य महिलाओं को कर रहीं प्रेरित

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की महिला क्रिकेटर सैमी जो जॉनसन जो ट्रक चलाने वाली कंपनी में काम करते हुए अन्य महिलाओं को इस पेशे को अपनाने के लिए प्रेरित करती हैं. उन्होंने इस बारे में कहा कि निश्चित रूप से यह बहुत मजेदार है. आप नहीं जानते कि उस दिन आपकी यात्रा आपको कहा ले जाएगी. आप ट्रक उठाते हैं और आप कहीं भी हो सकते हैं तो यह बेहद मजेदार हैं. आगे ऑस्ट्रेलिया (Australia) की इस महिला क्रिकेटर ने कहा कि वह चाहती है कि अन्य महिलाएं अपने कंफर्ट जोन से बाहर आए और ट्रक ड्राइविंग का आनंद लें.

शानदार है Australia की इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के इस महिला क्रिकेटर की बात करें तो इन्होंने 2015-16 के बाद से ही डब्ल्यूबीबीएल खेलना शुरू कर दिया और थंडर के लिए 104 मैचों में 94 विकेट लिए. इसके अलावा 805 रन भी बनाए. उपलब्धि की बात करें तो यह खिलाड़ी टी-20 चैंपियनशिप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले सूची में दसवें स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें- बारिश बनी Team India के लिए विलेन, न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवानी पड़ी वनडे सीरीज