Babar Azam की छीन सकती है कप्तानी, लग सकता है ग्रहण

Babar Azam

Babar Azam की छीन सकती है कप्तानी, लग सकता है ग्रहण

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस वक्त सवालों के घेरे में आ चुके हैं जहां एशिया कप में उनका बल्ला पूरी तरह शांत रहा था. यही वजह है कि कई मुकाबले में जब उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी तो वह अपने बल्ले से कोई भी कमाल दिखाने में नाकाम हो रहे थे जहां इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बहुत बड़ा भूचाल आ सकता है और माना जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी भी जा सकती हैं जिसे लेकर इस वक्त एक बहुत बड़ी चर्चा चल रही है.

शांत रहा बल्ला

आपको बता दें कि इस वक्त हर कोई बाबर आजम (Babar Azam) से ना जाने कितने सवाल पूछते नजर आ रहा है. पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल भी बाबर आजम को लेकर यह कह चुके हैं कि उन्हें कप्तान नहीं बनना चाहिए था. दूसरी ओर शोएब मलिक भी उन पर पक्षपात करने का आरोप लगा रहे हैं. इन सब की वजह से पाकिस्तान को अपने ही हंटिंग ग्राउंड में शिकस्त भी मिल रही हैं जिस वजह से बाबर आजम की बादशाहत अब खतरे में नजर आ रही हैं.

दरअसल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भारत के खिलाफ एशिया कप में खेलते हुए केवल 10 रन बनाए. भले ही इसके बाद पाकिस्तान ने बैक टू बैक तीन मैच जीते हो लेकिन इसमें बाबर आजम की कोई भूमिका नहीं थी.

यह भी पढ़ें- IPL में अब 11 की जगह खेलेंगे 15 खिलाड़ी मैच, BCCI ने बनाया नया नियम

इस वजह से एशिया कप का फाइनल हारी पाकिस्तान

इस बार एशिया कप में पाकिस्तान की टीम को फाइनल में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा जहां इस मैच में पाकिस्तान की टीम का एशिया कप का खिताब जीतने का सपना केवल सपना ही रह गया. फाइनल में हार का ठीकरा भी बाबर आजम (Babar Azam) पर फोडा़ गया क्योंकि इस मुकाबले में केवल उन्होंने 5 रन बनाए. इससे पहले अगर देखा जाए तो ग्रुप स्टेज में हांगकांग के खिलाफ 9 रन और सुपर-4 राउंड के पहले मैच में भारत के खिलाफ केवल 14 रन की पारी खेली. इस बात को साफ दर्शाता है कि बाबर आजम इस वक्त बेहद खराब फॉर्म में चल रहे है.

यह भी पढ़ें- Australia की नई जर्सी पर ये क्या बोल गए दिनेश कार्तिक, सोशल मीडिया पर मची खलबली

छीन सकती है कप्तानी

एशिया कप में मिली हार ने दुनिया के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज को एक औसत दर्जे के क्रिकेटर में बदल दिया. पाकिस्तान के सबसे बड़े सितारे बाबर आजम (Babar Azam) पर उसके अपने ही देश में ग्रहण लग गया. वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 7 मैचो की टी-20 सीरीज में भी बाबर के बल्ले से आवाज नहीं आई तो उनकी दिक्कत कई गुना बढ़ सकती है और उनकी कप्तानी भी खतरे में जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें- Pakistan क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले झटके पर झटके लग रहे हैं