ICC T20 Ranking में बाबर आजम की बादशाहत खत्म, ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज

ICC T20 Ranking

ICC T20 Ranking में बाबर आजम की बादशाहत खत्म, ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज

आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में एक बहुत बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जो बीते कई समय से दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने हुए थे अब उनकी बादशाहत खत्म होती नजर आ रही है और सबसे खास बात तो यह है कि उन्हें पछारने वाला कोई और नहीं बल्कि उन्हीं का खास दोस्त है जो इस वक्त उनके लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन चुका है. वही देखा जाए तो आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में सूर्यकुमार यादव को भी अपने शानदार फॉर्म का फायदा मिला है.

ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज

rizwan

आईसीसी की टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में इस वक्त बाबर आजम को पीछे छोड़ के पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने नंबर एक पर अपनी जगह बना दी है. दरअसल हांगकांग और भारत के खिलाफ मोहम्मद रिजवान ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया जिसका फायदा उन्हें अब मिलता दिख रहा है. आपको बता दें कि हांगकांग के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 78 और भारत के खिलाफ 71 रन बनाए जिसके बाद अब आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में इस खिलाड़ी ने बाबर आजम को पीछे छोड़ कर एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup: अगर अफगानिस्तान जीती तो टीम इंडिया की चांदी, आज के मुकाबले पर होगी नजर

अन्य बड़े खिलाड़ियों का नाम भी शामिल

afg vs sl

आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में अगर अन्य खिलाड़ियों पर एक नजर डालें तो बल्लेबाजों की लिस्ट में श्रीलंका के पथुम निसंका आठवें स्थान पर पहुंच चुके हैं जिन्होंने एशिया कप के पहले ही मुकाबले में भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. इसके अलावा अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमान उल्लाह गजराज सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वाले खिलाड़ी है जो 15वें स्थान पर पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ें- यह बड़ा सवाल- क्या Dinesh Karthik खिलाड़ियों को केवल पानी पिलानें के लिए हैं?

सूर्यकुमार कुमार ने दर्ज की खास उपलब्धि

surykumar yadav

टीम इंडिया के इकलौते खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने एक खास उपलब्धि हासिल की है, जहां सूर्यकुमार यादव नें आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में चौथे स्थान पर है. इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो श्रीलंका के खिलाफ 72 रन की पारी खेलने के बाद वह अभी 13वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें- देर आए दुरुस्त आए, Team India को आखिर आ ही गई मोहम्मद शमी की याद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *