फाइनल में पहुंचते ही Babar Azam ने भारत के जख्मों पर छिड़का नमक

Babar Azam

फाइनल में पहुंचते ही Babar Azam ने भारत के जख्मों पर छिड़का नमक

अफगानिस्तान को हराने के बाद पाकिस्तान ने अब एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है जहां इस मुकाबले के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बहुत बड़ा बयान दिया है जिसके बाद यह चर्चा का विषय बन चुका है. आपको बता दे कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए मुकाबले में लगभग अफगानिस्तान की जीत पक्की थी लेकिन आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर नसीम शाह ने पूरा खेल बदल दिया. इसी के साथ पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुका है.

इस खिलाड़ी ने किया कमाल

naseem shah

पाकिस्तान को एशिया कप के फाइनल में पहुंचाने का एकमात्र क्रेडिट पाकिस्तान के दसवें क्रम के बल्लेबाज नसीम शाह को जाता है. पाकिस्तान को जीत के लिए आखरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी और क्रीज पर उसकी आखिरी जोड़ी थी. नसीम ने फजलहक फारूकी की शुरुआती 2 गेंदों पर छक्का लगाकर यहीं से पाकिस्तान की झोली में मैच डाल दिया. ये वह पल था जब ड्रेसिंग रूम में काफी तनावपूर्ण माहौल नजर आ रहा था लेकिन पाकिस्तान के जीतते ही एक तरफ अफगानिस्तान के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करके भी इस मैच को हार कर निराश नजर आए. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी खेमे में बाबर आजम (Babar Azam) की टीम के बीच खुशी की लहर थी.

यह भी पढ़ें- Bhuvneshwar Kumar बने विलेन! क्या रोहित अब भी नहीं देंगे मौका?

Babar Azam ने दिया बड़ा बयान

babar azam 1

एशिया कप के फाइनल में पहुंचते ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भारत के जख्मों पर नमक छिड़का है. उन्होंने नसीम शाह के छक्के की तुलना जावेद मियांदाद की इसी मैदान में भारत के खिलाफ 1986 में आखिरी गेंद पर लगाए छक्के से की और कहा कि ‘मैंने नसीम को इस तरह बल्लेबाजी करते देखा है. इसलिए मुझे थोड़ा विश्वास था. इसने मुझे इसी मैदान पर मियादांद के द्वारा लगाए छक्के की याद दिला दी.’ हालांकि बाबर आजम (Babar Azam) ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की जहां आखिरी ओवर में जोखिम लेते हुए पाकिस्तान ने अब एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

यह भी पढ़ें- एशिया कप में फ्लॉप होने के बाद KL Rahul करने जा रहे शादी

रोचक रहा यह मुकाबला

pak vs afg

एशिया कप (Asia Cup) में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच हुआ मुकाबला बेहद ही रोचक रहा जहां आखिरी ओवर ने इस मैच को पूरी तरह पलट दिया. अफगानिस्तान में इस मुकाबले में बेहद ही कमाल की फील्डिंग और गेंदबाजी का प्रदर्शन किया लेकिन इस मैच को खत्म करने में नाकाम रहे. इस मुकाबले में सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 130 रनों का लक्ष्य दिया जहां 19.2 ओवर में ही पाकिस्तान में 131 रन बना लिए.

यह बी ही पढ़ें- ICC T20 Ranking में बाबर आजम की बादशाहत खत्म, ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *