Babar Azam ने फाइनल हारने का ठिकड़ा अपने खिलाड़ियों पर फोड़ा

Babar Azam

Babar Azam ने फाइनल हारने का ठिकड़ा अपने खिलाड़ियों पर फोड़ा

साल 2014 के बाद श्रीलंका को एशिया कप का खिताब नसीब हुआ है. बाबर आजम (Babar Azam) ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि उनकी टीम से गलती हुई जिनका फायदा श्रीलंका ने उठाया और इस बार एशिया कप जीतने में कामयाब रही. देखा जाए तो साल 2014 में भी श्रीलंका ने पाकिस्तान को फाइनल में हराकर एशिया कप के खिताब पर कब्जा किया था जहां श्रीलंका की जीत में गेंदबाज सबसे बड़े हीरो साबित रहे.

Babar Azam ने बताई टीम की गलती

बाबर आजम (Babar Azam) ने बताया कि, ‘हमने एशिया कप के फाइनल में वह प्रदर्शन नहीं दिखाया जिसकी हमने उम्मीद की थी. हम इस मुकाबले में 15-20 रन पीछे रहे.’ इसके अलावा बाबर आजम (Babar Azam) ने बताया कि, ‘हमारी फील्डिंग बिल्कुल भी शानदार नहीं थी इसके और हमारी मिडिल ऑर्डर अपने पहले मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.’ उन्होंने आगे कहा की, ‘खेल में यह सब चलता रहता है. बस हमें अपनी गलती सीखकर वापस न दोहराने की कोशिश करनी चाहिए.’

यह भी पढ़ें- Pakistan की टीम को उन्ही के लोगों ने लिया अड़े हाथों, कहा- सीखने की है जरूरत…

इस गलती के कारण हारी पाकिस्तान

एशिया कप के इस मुकाबले में देखा जाए तो भानुका राजपक्षे को दो बार जीवनदान मिला और यही पाकिस्तान की हार का सबसे बड़ा कारण बना जहां राजपक्षा ने श्रीलंका के लिए उस परिस्थिति में शानदार पारी खेली जब टीम को सबसे ज्यादा इसकी जरूरत थी. वही इस मुकाबले में वानिंदू हसारंगा को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया जिनके 3 विकेट ने पूरे खेल को पलट कर रख दिया.

यहीं से हार गई पाकिस्तान

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में देखा जाए तो टॉस जीतने के अलावा पाकिस्तान के साथ कुछ भी अच्छा नहीं हुआ. कुल 40 ओवर के बाद अंत में उन्होंने हारे हुए खिलाड़ियों के रूप में मैदान छोड़ा. इस एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के ऊपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का विकेट टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ जिसके बाद पाकिस्तान ने अपनी हार खुद ही लिख दी.

यह भी पढ़ें- Sri Lanka ने 6ठी बार जीता एशिया कप का खिताब, पाकिस्तान को दिन में दिखाएं तारे