Babar Azam लगातार विराट कोहली का तोड़ रहे रिकॉर्ड, कोहली के खराब फॉर्म का उठा रहे फायदा

Babar Azam

इस वक्त पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पूरी तरह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के खराब प्रदर्शन का फायदा मिलता नजर आ रहा है. यही वजह है कि लगातार वह अपने बल्ले से एक नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो पा रहे हैं. हाल ही में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने सबसे तेज 10000 इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए हैं और इस मामले में वह विराट कोहली से आगे निकल चुके हैं. इतना ही नहीं अभी तक वह सबसे तेज 10000 इंटरनेशनल रन पूरा करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बन चुके हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की है.

कोहली के खराब प्रदर्शन का उठाया फायदा

Babar Azam

इस वक्त विराट कोहली बेहद ही खराब प्रदर्शन में नजर आ रहे हैं जिसका फायदा बाबर आजम (Babar Azam) साफ उठाते नजर आ रहे हैं. विराट कोहली को अपने 10000 इंटरनेशनल रन पूरे करने में 232 पारियों का समय लगा था लेकिन पाकिस्तानी कप्तान ने 51 की ओर औसत से यह मुकाम हासिल किया है. आपको बता दें कि बाबर आजम (Babar Azam) और विराट कोहली के बाद सबसे तेज इस मुकाम को हासिल करने वाले एशियाई बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर सुनील गावस्कर उसके बाद जावेद मियांदाद और पांचवें नंबर पर सौरव गांगुली का नाम आता है.

Virat Kohli के लिए खराब रहा यह साल

Babar Azam

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जो इस वक्त बेहद में खराब प्रदर्शन से गुजर रहे हैं उन्हें पिछले साल आईपीएल के स्थगित होने के कारण लंबा आराम दिया गया था जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू T20 सीरीज भी उन्होंने नहीं खेली. विराट कोहली 2022 का आईपीएल का हिस्सा रहे लेकिन इसके बाद होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में उन्हें बाहर रखा गया था जहां अब वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें आराम देने की बात कही गई.

कोहली का समर्थन कर रहे Babar Azam

Virat Kohli

बीते दिनों सोशल मीडिया पर जब विराट कोहली के खराब प्रदर्शन को लेकर उनकी आलोचना की जा रही थी तब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने विराट कोहली का खुलकर समर्थन किया था जहां उन्होंने इंग्लैंड के साथ हुए वनडे मुकाबले में कोहली का बल्ला नहीं चल पाने के बाद उनका हौसला बढ़ाते हुए उन्हें मजबूती से काम लेने की बात कही जहां इसका जवाब देते हुए विराट कोहली ने बाबर आजम (Babar Azam) के ट्वीट का रिप्लाई किया और उन्हें इसके लिए धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें-  IPL को लेकर ICC का बड़ा फैसला, पाकिस्तान को फिर लगी मिर्ची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *