‘T20 world Cup में पाकिस्तान के सामने नहीं टिक पाएगा भारत’, बाबर आजम अपने खिलाड़ियों पर इतराते हुए दिया बयान

T20 world Cup

'T20 world Cup में पाकिस्तान के सामने नहीं टिक पाएगा भारत', बाबर आजम अपने खिलाड़ियों पर इतराते हुए दिया बयान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने बताया की उनकी टीम टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अच्छी तैयारी कर रही है. विशेष रूप से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 23 अक्टूबर को होने वाले भारत के खिलाफ उनके बल्लेबाज अभ्यास में जुटे हुए हैं. पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टी 20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान बहुत आत्मविश्वास के साथ अटैकिंग मोड में उतरेगा.

बाबर आज़म ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अच्छी शुरुआत के लिए अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित किया हुआ है और इस मैच में अपना कब्जा ज़माने के लिए मंत्र बताया है. पाकिस्तान ने 2021 में पहली बार वर्ल्ड कप मैच में भारत को हराया. वहीं बाबर आजम के खिलाड़ियों ने इस साल हुए एशिया कप 2022 में सुपर 4 मुकाबले में भारत को पछाड़कर अच्छा प्रदर्शन दिखाया.

T20 World Cup में भारत के खिलाफ बाबर की रणनीति

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में खिलाड़ियों पर बहुत दबाव रहता है. लेकिन बाबर आजम को लगता है कि इस मुकाबले में उन्हें और उनके खिलाड़ियों को शांत और तनावमुक्त रहना चाहिए.

बाबर आजम ने न्यूजीलैंड में टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में पाकिस्तान के क्वालीफाई करने के बाद कहा की, “देखो, हमारी तैयारी और यह सीरीज विशेष रूप से उसी (भारत के खिलाफ मैच) के लिए है, और देखो, भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा एक हाई इंटेंसिटी वाला मुकाबला होता है, तो हमारे लिए यहीं सबसे अच्छा है कि हम इस खेल के लिए शांत और तनावमुक्त रहें क्योंकि यह हमें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है. और उस दिन हम अपना शत-प्रतिशत देने का प्रयास कर सकते हैं.”

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को एक बार और बांग्लादेश को दो बार हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जो शुक्रवार को खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पिछले संस्करण के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले एशियाई दिग्गजों को न्यूजीलैंड की परिस्थितियों की आदत हो गई है, जो ऑस्ट्रेलिया के समान होगी.

Read More:- ‘आप अंबानी या नरेंद्र मोदी…,’ Sourav Ganguly ने तोड़ी चुप्पी, BCCI अध्यक्ष चुनाव पर दिया इमोशनल बयान

बाबर आजम के खिलाड़ियों ने बढाया पाकिस्तान का आत्मविश्वास

बाबर आजम ने कहा की उनके खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले सभी मुकाबलों में जिस तरह से अपना प्रदर्शन दिखाया है उससे पाकिस्तान का आत्मविश्वास बढ़ रहा है.

बाबर ने कहा, “निश्चित रूप से … देखो, वर्ल्ड कप से पहले, हमारे पास तैयारी के लिए इतना अच्छा अवसर था, जिसे हमारे खिलाड़ियों ने अच्छे से भुनाया. मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने यहां की परिस्थितियों को पढ़ा है, जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने यहां इतनी अच्छी गेंदबाजी की है और पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजों ने भी अच्छे रन बनाए हैं. तब आपको उससे काफी आत्मविश्वास मिलता है.”

पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी की वापसी से बहुत बल मिलेगा, जो घुटने की चोट से सफलतापूर्वक उबर चुके हैं. शाहीन को एशिया कप के बाद चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रखा गया था.

Read More:- ‘ये लाएंगे वर्ल्ड कप’, T20 World Cup से पहले अभ्यास मैच में भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद गुस्साए फैंस ने जम कर किया ट्रोल