IND vs SA: भारत के लिए बुरी खबर, दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी

IND vs SA

IND vs SA: भारत के लिए बुरी खबर, दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद 28 सितंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी जिसके लिए टीम इंडिया ने अभी से ही तैयारी करनी शुरू कर दी है जहां टीम को एक जोरदार झटका लगता नजर आ रहा है जो टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा सकता है. दरअसल एक तरफ चोट की वजह से दीपक हुड्डा टीम से बाहर हो चुके हैं, वहीं दूसरी ओर अभी तक मोहम्मद शमी कोरोना से उबर नहीं पाए हैं जिस वजह से वह साउथ अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) नहीं खेल पाएंगे.

शमी ने बढ़ाई भारत की चिंता

मोहम्मद शमी को लेकर यह संभावना जताई जा रही थी कि भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सीरीज के लिए वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे लेकिन सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि अभी उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं है और मेडिकल टीम उनके ऊपर अपनी नजर बनाए रखी है. हालांकि अगर टी-20 वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद शमी पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए तो इससे बड़ा झटका भारत के लिए नहीं हो सकता है. अब देखना यह होगा कि शमी की जगह भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सीरीज में किसे आजमाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- ‘मुझे कोई दवाई या इंजेक्शन दो… मुझे फिट कर दो’, Suryakumar Yadav नें AUS के खिलाफ बीमार होकर भी खेले विनिंग पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सीरीज से थे बाहर

जिस तरह से टीम इंडिया ने एशिया कप में खराब प्रदर्शन दिखाया था उसके बाद मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी हुई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से ठीक कुछ समय पहले ही उनकी कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई और ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से वह बाहर हो गए थे जहां अब भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज में भी उनका बाहर होना पूरी तरह से तय नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- ‘बदला हुआ पूरा’, Deepti Sharma ने लिया 21 साल पुराना बदला, अंग्रेजों ने की थी शुरुआत

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज में मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है जहां उमरान मलिक को इंग्लैंड दौरे के बाद किसी भी मैच के लिए शामिल नहीं किया गया है. मोहम्मद शमी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है जहां शमी का फिट होना टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- ‘जहां हूं खुश हूं’, Ajinkya Rahane के सिर पर चढ़ा जीत का घमंड