IND vs SA: पिछली हार के बाद भारत के खिलाफ बवूमा की नई रणनीति, प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव

IND vs SA

IND vs SA: पिछली हार के बाद भारत के खिलाफ बवूमा की नई रणनीति, प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में अफ्रीकी कप्तान टेंबा बवूमा की यही रणनीति होगी कि वह दूसरे मुकाबले को जीतकर इस सीरीज में बराबरी करें जहां माना जा रहा है कि अफ्रीकी कप्तान इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बहुत बड़ा बदलाव कर सकते हैं. देखा जाए तो पिछले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी बल्लेबाज को खुलकर खेलने का मौका भी नहीं दिया. ऐसे में अफ्रीकी कप्तान की रणनीती इस बार कुछ अलग हो सकती है.

ओपनिंग बल्लेबाज पर होगी नजर

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहले टी-20 मुकाबले में ओपनिंग करने आए क्विंटन डिकॉक और रिजा हेड्रिक्स जो बड़े- बड़े शॉट खेलने में माहिर है, इन दोनों बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने सस्ते में आउट कर दिया था. ऐसे में आज के होने वाले दूसरे मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर होगी क्योंकि यह खिलाड़ी हर फॉर्मेट के गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखे जा सकते हैं. यही वजह है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आज का मुकाबला बेहद ही अहम साबित होने वाला है जहां या तो भारत सीरीज पर कब्जा करेगा या तो दक्षिण अफ्रीका सीरीज में बराबरी.

मिडिल ऑर्डर में होंगे कप्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आज दूसरे टी-20 मुकाबले में खुद अफ्रीकी कप्तान टेंबा बवूमा मिडिल ऑर्डर को मजबूती देते नजर आएंगे जो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. देखा जाए तो पिछले मैच में वह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने में सफल नहीं रहे. यही वजह है कि उन्हें नंबर तीन पर इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जा सकता है. वही प्लेइंग इलेवन में रीली रोसो भी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं जो पिछले मुकाबले में तो कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे लेकिन एक बार फिर टीम उन पर भरोसा जताएगी.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप के लिए Team India में गलत हुआ है खिलाड़ियों का चयन- दानिश कनेरिया

फिनिशर की भूमिका निभाएगा ये खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहले मुकाबले के अगर आंकड़े देखे जाए तो भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से उन पर हावी रहे फिर चाहे वह सलामी बल्लेबाज हो या फिर फिनिशर की भूमिका निभाने वाला शानदार बल्लेबाज, सबकी कमर तोड़ के रख दी गई थी जहां एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका भारत के सामने मजबूती से उतरने का प्रयास करेगा. दूसरे मुकाबले में पूरी दुनिया में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले डेविड मिलर अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आएंगे जहां उन्होंने पिछली बार एक ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया था. वहीं गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे पर सारी जिम्मेदारी होगी.

यह भी पढ़ें- इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का मोटापा बना दुश्मन, फिर भी T20 World Cup खेलने जाएंगे ऑस्ट्रेलिया