BCCI ने जिस पाकिस्तानी अंपायर पर लगाया बैन, उसे बेचने पड़ रहे जूते

BCCI

कब किस खिलाड़ी की किस्मत कैसे बदल जाए यह कोई नहीं जानता है. ठीक यही हाल पाकिस्तान के पूर्व अंपायर के साथ हुआ है जिसे कभी बीसीसीआई (BCCI) ने बैन किया था. आज उनकी स्थिति यह हो चुकी है कि वह पाकिस्तान के लाहौर के एक बाजार में जूतों की दुकान चलाते हैं जहां अब इस पूर्व अंपायर का क्रिकेट से दूर- दूर तक कोई रिश्ता नहीं है जहां सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर खूब चर्चा हो रही है जो इन दिनों बाजार में दुकान चला रहे हैं बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े मामलों को लेकर इस अंपायर ने खूब सुर्खियां भी बटोरी थी.

13 साल के करियर को कहा अलविदा

BCCI

मीडिया से बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ ने बताया कि मैंने सारी उम्र जब खुद ही खिला दी तो अब देखना किसको है. उन्होंने बताया कि मैंने 2013 के बाद क्रिकेट से बिल्कुल ही नाता तोड़ दिया क्योंकि मैं जो काम छोड़ता हूं उसे छोड़ ही देता हूं. उन्होंने बताया कि मेरा यह साफ-साफ लक्ष्य है कि जब तक जिंदगी है तब तक काम करना है. यही वजह है कि 66 साल के होने के बावजूद भी वह अपने पैरों पर खड़े हैं और काम कर रहे हैं.

BCCI ने लगाया था बैन

BCCI

पूर्व पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ सबसे ज्यादा चर्चे में तब आए थे जब साल 2016 में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा उन पर 5 साल का प्रतिबंध लगाया गया था जहां अनुशासन समिति ने उन्हें भ्रष्टाचार में शामिल होने के लिए दोषी पाया था. सट्टेबाजों से मूल्यवान उपहार स्वीकार किए जाने के आरोप में साल 2013 के आईपीएल के दौरान मैच फिक्सिंग कांड में भी उनकी भूमिका सामने आई थी जहां इन सभी मामलों को लेकर पूर्व पाकिस्तानी अंपायर काफी चर्चा में आ गए थे जहां धीरे-धीरे क्रिकेट से उनका नाता खत्म होता गया.

कई बार लग चुके हैं आरोप

BCCI

बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े विवाद के अलावा पूर्व पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ के ऊपर एक दो नहीं बल्कि कई आरोप लग चुके हैं जहां खेल के अलावा साल 2012 में मुंबई की एक मॉडल द्वारा भी उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए थे जहां इस घटना को लेकर भी वह पूरी तरह सुर्खियों में छाए रहे थे जहां मॉडल ने उन पर आरोप लगाते हुए बताया था कि पूर्व पाकिस्तानी अंपायर ने संबंध बनाए थे क्योंकि उन्होंने शादी करने का वादा किया था लेकिन बाद में वह अपनी बातों से मुकर गए थे. हालांकि इस घटना के कुछ साल बाद ही उन्होंने अंपायरिंग छोड़ दी थी.

ये भी पढ़े-   Team India के लिए आई बड़ी खुशखबरी, चोट की वजह से बाहर हुआ इंग्लैंड का यह खिलाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *