MS Dhoni को बीसीसीआई ने दिया बड़ा झटका, नहीं खेल पाएंगे दूसरे देश के लिए लीग

MS Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है जो कई सालों से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते आ रहे हैं. ऐसे में 2 दिन पहले चेन्नई सुपर किंग की तरफ से यह कहा गया था कि जोहांसबर्ग में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) मेंटरशिप करते हुए नजर आ सकते हैं जिसके तुरंत बाद बीसीसीआई ने चेन्नई सुपर किंग के प्लान पर पानी फेर दिया और बताया कि जब तक महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के कॉन्ट्रैक्ट में या फिर बीसीसीआई के किसी भी कांटेक्ट में है तब तक वो किसी दूसरे देश के लीग कोई भी हिस्सा नहीं ले सकते हैं.

MS Dhoni को लगा झटका

ms dhoni 1

दरअसल चेन्नई सुपर किंग मैनेजमेंट की ओर से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर मेंटरशिप की गुहार लगाई गई थी जिसे बीसीसीआई ने सिरे से खारिज कर दिया है. बीसीसीआई का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी एक बहुत बड़े कद के खिलाड़ी है जिनका बहुत नाम है. उन्होंने देश के लिए वह सभी काम किया है जिस पर देश गर्व करता है लेकिन अगर धोनी को यह छूट दी जाती है तो बाकी खिलाड़ियों के लिए मैसेज अच्छा नहीं जाएगा. ऐसे में बाकी खिलाड़ियों के साथ भेदभाव होगा.

बड़े कद के खिलाड़ी है धोनी

ms

आपको बता दें कि आने वाले समय में टी-20 लीग खिलाड़ियों की पहली पसंद बनते जा रही है. अगले साल साउथ अफ्रीका में टी-20 खेली जानी है जिसमें 6 टीमें आईपीएल के फ्रेंचाइजी ने खरीदी हुई है जिसमें सीएसके की सीएसके जोहांसबर्ग है. ऐसे में हमेशा की तरह चेन्नई सुपर किंग का मैनेजमेंट चाहता था कि शुरुआत में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) मेंटरशिप जोहांसबर्ग की टीम के साथ करेंगे तो सफलता यहां पर टीम पा सकती है लेकिन बीसीसीआई के रवैया से यह नजर आ रहा है कि वह किसी भी तरह से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को इस लीग में खेलने के लिए इजाजत नहीं देगा.

बीसीसीआई को मनाएगी सीएसके मैनेजमेंट

csk manegment

आपको बता दें कि टीम इंडिया की कप्तानी हो या फिर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जब भी मैदान पर आते हैं तो खिलाड़ियों में एक अलग ही जोश भर जाता है जहां फैंस भी उन्हें देखना काफी पसंद करते हैं. हालांकि सीएसके मैनेजमेंट एक बार फिर से बीसीसीआई को मनाने की कोशिश करेगी लेकिन जिस तरह से बीसीसीआई ने कड़ा रुख अपनाया है वैसे मैं बात बनती नजर नहीं आ रही है.

यह भी पढ़ें- Shoaib Akhtar नहीं जानते थे कि सचिन तेंदुलकर कौन है, वह अपनी दुनिया में खोए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *