BCCI ने खरीदा था Neeraj Chopra का भाला, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

Neeraj Chopra

BCCI ने खरीदा था Neeraj Chopra का भाला, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है जबसे उन्होंने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता है तब से लगातार लोग उनके शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं जहां इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा अपने चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे जहां उनके फैंस बेहद ही निराश नजर आए.

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के चाहने वालों की कमी नहीं है जिनके फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं. आपको बता दें कि इन दिनों नीरज चोपड़ा का भाला काफी चर्चे में नजर आ रहा है जिससे उन्होंने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था पर आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि बीसीसीआई ने इसे करोड़ों की कीमत में खरीदा था.

करोड़ों में बिका Neeraj Chopra का भाला

साल 2020 के टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने जो प्रदर्शन दिखाया उसके बाद हर कोई उनसे मिलना चाहता था जहां उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की तो उन्होंने अपना भाला पीएम मोदी को तोहफे में दिया था. खास बात यह है कि नीलामी में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का वह भाला बीसीसीआई ने डेढ़ करोड़ रुपए में खरीदा था. दरअसल बीसीसीआई ने नीरज के भाले पर बोली लगाई थी. इसके अलावा भी कुछ और वस्तुओं पर बोली लगाई जहां ई- नीलामी में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का भाला सबसे महंगा बिका.

Neeraj Chopra से फिर गोल्ड की उम्मीद

दरअसल इस ई- नीलामी में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के अलावा भवानी देवी की तलवार सवा करोड़ रुपए में और पैरालंपिक चैंपियन सुमित अंतिल का भाला 1 करोड़ 20000 में बिका. आपको बता दें कि यह नीलामी सितंबर से अक्टूबर 2021 में हुई थी. उस दौरान कई चीजों को नीलाम किया गया था.

इसमें कुल 1348 स्मृति चिन्ह बिके जिसमें खेलों से जुड़े सामान भी थे. आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) देश के लिए लगातार कुछ करने की इच्छा जाहिर करते नजर आए लेकिन इस बार चोट की वजह से वह ऐसा करने में सक्षम नहीं हो जहां ठीक होते ही उन्होंने लुसाने डायमंड का खिताब जीता.

यह भी पढ़ें- Asia Cup: बांग्लादेश को हराने के बाद श्रीलंकाई टीम ने किया नागिन डांस, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

ग्रॉइन इंजरी के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं लिया हिस्सा

देखा जाए तो इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई थी लेकिन खेल शुरू होने के कुछ दिन पहले ही पता चला कि वह ग्रॉइन इंजरी के कारण इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जहां उन्हें लगभग 1 महीने के लिए आराम करने का मौका दिया गया था. जब भी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को अपने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने का मौका मिलता है वह कभी भी पीछे नहीं हटते.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में शुरू होगी आज से सुपर-4 की जंग, पाकिस्तान को फिर से हराने के लिए भारत तैयार, ये है पूरा शेड्यूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *