रिटायर्ड खिलाड़ी और अंपायरों पर BCCI हुई मेहरबान, बढ़ाई 100% पेंशन

BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने टि्वटर हैंडल से घोषणा करते हुए बताया है कि पूर्व क्रिकेटर जिसमे पुरुष और महिला दोनों खिलाड़ी शामिल है इसके साथ ही अंपायर की मासिक पेंशन में भी बढ़ोतरी की जा रही है जहां खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आगे आकर इस बात का ऐलान किया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर खूब जोरो से चर्चा होने लगी है क्योंकि बीसीसीआई के इस फैसले के बाद कई लोगों को इससे फायदा मिलने वाला है.

इन लोगों को होगा फायदा

BCCI

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जो पेंशन बढ़ाने की बात की गई है उसके हिसाब से अगर देखा जाए तो जिन खिलाड़ियों को पहले ₹15000 मासिक पेंशन मिलती थी अब बढ़कर ₹30000 हो गई है जबकि पूर्व खिलाड़ियों को ₹22500 मासिक पेंशन मिल रही थी जो अब 45000 हो चुकी है. इसके अलावा 30000 पेंशन मिलने वाले को अब ₹52000 मिलेंगे और ₹35500 मिलने वाले लोगों को अब ₹60000 दिए जाएंगे. इसके अलावा 50,000 प्राप्त करने वाले पूर्व खिलाड़ियों और अंपायरो को ₹78000 मिलेंगे जो 1 जून 2022 से लागू होगी.

BCCI सचिव ने किया ट्वीट

BCCI

बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारे क्रिकेटरों का कल्याण चाहे वह पूर्व हो या वर्तमान सर्वोच्च प्राथमिकता है और पेंशन राशि बढ़ाना उस दिशा में एक कदम है. आपको बता दें कि बीसीसीआई पिछले कई सालों से अंपायरों के योगदान को महत्व देती नजर आ रही है. इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर के लिए उनकी मेहनती सेवाओं के लिए भी लगातार उनका आभार व्यक्त किया जा रहा है जहां इस हिसाब से कुल 900 कर्मियों को योजना का लाभ मिलेगा.

खिलाड़ियों की बताई भूमिका

BCCI

जय शाह ने अपने ट्वीट में बताया कि बीसीसीआई (BCCI) आज जो कुछ भी है वह अपने पूर्व क्रिकेटर और अंपायर के योगदान के कारण है. यही वजह है कि इन लोगों के मासिक पेंशन में वृद्धि करते हुए हमें काफी खुशी हो रही है जहां बीसीसीआई सचिव जय शाह के इस ट्वीट के बाद बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने कहा कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हमारे पूर्व क्रिकेटर की वित्तीय भलाई का ध्यान रखा जाए. बीसीसीआई (BCCI) वास्तव में उनके योगदान को महत्व देता है जो बेहद ही सराहनीय कदम है.

ये भी पढ़े- जब Virat Kohli को बीच मैदान में Steve Smith पर आया गुस्सा, खिलाड़ी को मांगनी पड़ी माफ़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *