BCCI के नक्शे कदम पर चल रही PCB, पाक खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने का किया ऐलान

BCCI

कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई (BCCI) ने पूर्व खिलाड़ियों और अंपायर की सैलरी बढ़ाने का ऐलान किया था जहां इसी नक्शे कदम पर चलते हुए पाकिस्तानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी अब एक ऐलान किया है जिसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर उसे ट्रोल होना पड़ रहा है. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी बीसीसीआई (BCCI) की देखा देखी करते हुए क्रिकेटर की सैलरी में इजाफा करने का फैसला लिया है.

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के लिए आई अच्छी खबर

BCCI

चाहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का इरादा कुछ और हो लेकिन इससे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को जरूर फायदा होगा जहां अब खिलाड़ियों को मिलने वाली तनख्वाह की राशि बढ़ने वाली है. हालांकि यह बात भी सच है कि भारतीय क्रिकेटर को मिलने वाली रकम से अगर इसकी तुलना की जाए तो पाकिस्तानी क्रिकेटर को मिलने वाली रकम काफी कम है. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि पैसों की तंगी का रोना रोने वाली पीसीबी ने अचानक इस तरह का ऐलान आखिर किस बात पर किया है ऐसे बात को लेकर भी जोरों- शोरों से चर्चा हो रही है.

PCB ने किया कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान

BCCI

जिस तरह बीसीसीआई (BCCI) की देखा देखी करते हुए पीसीबी ने खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान किया है. ऐसे में यह साफ-साफ माना जा रहा है कि पाकिस्तान के दिमाग में जरूर कुछ चल रहा है। पाकिस्तान बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के लिए टेस्ट और लिमिटेड ओवर क्रिकेट के अलग-अलग सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है। साथ ही उसने अपने टॉप प्लेयर्स को फौरन लीग में खेलने से रोकने की मंशा भी जाहिर की है। देखा जाए तो जब बीसीसीआई ने अपनी योजना का ऐलान किया था तब पाकिस्तान ने खूब इसका विरोध किया था.

सोशल मीडिया पर किया ऐलान

BCCI

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सभी फॉर्मेट में मैच फीस में 10 फ़ीसदी और सपोर्ट स्टाफ की मैच फीस में पत्थर से 50 से 70 फ़ीसदी तक इजाफा का ऐलान किया है जहां इस बीच कप्तान के लिए अलग से एक कप्तानी भत्ता भी शुरू किया गया है. अगर इससे भारतीय क्रिकेट को दिए जाने वाली सैलरी से मिलाए तो यह काफी कम है जहां नई नीति के अनुसार 1 जुलाई से टेस्ट क्रिकेट और लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए प्लेयर्स को अलग-अलग अनुबंध दिए जाएंगे और इस की रकम पहले से कई ज्यादा होगी.

ये भी पढ़े-   Ben Stokes बने टेस्ट क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *