BCCI करने जा रही है हर स्टेट क्रिकेट असोसीएशन पर 30 करोड़ रुपए की बारिश, मेजबानी सब्सिडी में की गई है बढ़ोतरी

BCCI

BCCI करने जा रही है हर स्टेट क्रिकेट असोसीएशन पर 30 करोड़ रुपए की बारिश, मेजबानी सब्सिडी की गई है बढ़ोतरी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आज यानि 18 अक्टूबर को एनव्ल जनरल मीटिंग (AGM) में बहुत सारी योजनाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण चर्चा करने वाली है. वहीं इस मीटिंग में सभी स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को कितने रकम दी जानी है, इस बात को लेकर भी चर्चा जाएगी. यह मीटिंग साऊथ मुंबई के पांच सितारा होटल में होने वाला है. सूत्रों के अनुसार आज इसी एनव्ल जनरल मीटिंग में बीसीसीआई (BCCI) के नए प्रेसिडेंट के रूप में रोजर बिन्नी (ROGER BINNY) को देखा जा सकता हैं.

हर स्टेट के लिए 30 करोड़ की घोषणा

क्रिकबज की रिपोर्ट और बीसीसीआई (BCCI) से आ रही ताजा जानकारी के अनुसार एनव्ल जनरल मीटिंग (AGM) में बीसीसीआई (BCCI) सभी राज्य के क्रिकेट असोसीएशन के लिए 30 करोड़ रुपये की घोषणा करने की तयारी में है. हालांकि, यह उनका अधिकार है, लेकिन राज्य इकाइयों को बताया गया है कि उनके खाते में उनके हिस्से के रूप में 30 करोड़ रुपये जमा किए जाएंगे. उत्तर पूर्व और नए राज्यों का हिस्सा थोड़ा अलग हो सकता है।

यह भी पढ़ें- शमी की शानदार गेंदबाजी और विराट की अद्भुत फील्डिंग के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया

घरेलू मैचों के लिए बढ़ी सब्सिडी

विभिन्न घरेलु मुकाबलों में राज्यों को मेजबानी के लिए मेजबानी शुल्क को हाल हीं में बढाया गया है. कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी, कूच बिहार ट्रॉफी और विजय मर्चेंट ट्रॉफी जैसे मुकाबलों के लिए मेजबानी शुल्क 1 लाख रुपये से 1 लाख 75 हजार रुपये है.

वहीं रणजी ट्रॉफी, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी, कूच बिहार ट्रॉफी और विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए सब्सिडी 1 लाख से बढ़ाकर प्रति मैच से 1 लाख 25 हजार रुपये तक कर दिया गया हैं. इसके अलावा, बीसीसीआई (BCCI) ने लगातार बढ़ती बिजली लागत को ध्यान में रखा है और दिन-रात के घरेलू मैचों के लिए मेजबानी की सब्सिडी 3 लाख 50 हजार रुपये प्रति मैच से बढ़ाकर 4 लाख 50 हजार रुपये कर दिया है, ताकि फ्लडलाइट संचालन की बढ़ती लागत को कवर किया जा सके.

यह भी पढ़ें- Mohammed Shami टीम में जगह मिलने पर हुए भावुक, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल पोस्ट