Ben Stokes बने टेस्ट क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज

Ben Stokes

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड बनाया जिसके बाद उनकी बराबरी किसी भी खिलाड़ी के लिए लगभग मुश्किल है. आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट मैच में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इसके बाद हर तरफ अब इस खिलाड़ी की सराहना हो रही है. आपको बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-0 से आगे है. वही तीसरे टेस्ट मैच में खेलते वक्त बेन स्टोक्स ने यह रिकॉर्ड बनाया है.

Ben Stokes ने बनाया रिकॉर्ड

Ben Stokes

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जो रिकॉर्ड बनाया है उस मामले में वह तीसरे नंबर पर है जहां टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड टेस्ट टीम के मौजूदा कोच और पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के नाम है. जिन्होंने अपने करियर में 107 छक्के लगाए. इस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी 151वीं पारी के दौरान यह कारनामा किया है जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी की सराहना की जा रही है.

अपनी पारी से मचाया धमाल

Ben Stokes

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए अपने 100 छक्कों का शतक पूरा किया है. इसके साथ ही साथ 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले वह पहले खिलाड़ी बने जहां वनडे क्रिकेट में यह रिकॉर्ड सर विवियन रिचर्ड्स के नाम दर्ज है. अगर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का जड़ने वाले बल्लेबाज की बात करे तो इसमें सबसे पहला नाम ब्रैंडन मैकुलम का आता है. वही दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स है. वहीं तीसरे नंबर पर एडम गिलक्रिस्ट, चौथे नंबर पर क्रिस गेल, पाचँवे नंबर पर जैक कैलिस, छठे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग है.

इस तरह बनाया रिकॉर्ड

Ben Stokes

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है जहां इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी पहली पारी में कप्तान में 13 गेंदों का सामना करते हुए 18 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक छक्का और दो चौके भी लगाए. इसी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इतना ही नहीं क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में बेन स्टोक्स सबसे तेज गति से छक्का लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर चुके हैं जिन्होंने 151वीं पारियों में शतक लगाकर हर किसी को चौका दिया है.

ये भी पढ़े-  Team India के लिए आई बड़ी खुशखबरी, चोट की वजह से बाहर हुआ इंग्लैंड का यह खिलाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *