Ben Stokes के बाद West Indies के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सन्यास का ऐलान

IND vs WI

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बाद वेस्टइंडीज (West Indies) के एक बेहतरीन क्रिकेटर ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया है और यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वनडे और टी20 क्रिकेट मैच में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले सिमंस है जहां सोशल मीडिया के माध्यम से इस खिलाड़ी के सन्यास लेने की जानकारी का पता चला है. हाल ही में देखा जाए तो इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा जिसने अपने बल्ले से कमाल दिखाते हुए रन बनाए. ऐसे में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बाद एक और खिलाड़ी के सन्यास से क्रिकेट जगत में हलचल और तेज हो चुकी है.

पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यु

Ben Stokes

वेस्टइंडीज (West Indies) के सिमंस ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था जहां इसके अगले साल 2007 में उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था. अगर उनके वनडे करियर की बात करें तो अभी तक उन्होंने 68 वनडे मुकाबले में 1958 रन बनाए हैं. वही 68 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 1527 रन है जहां वह आठ टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं. इतना ही नहीं यह खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा भी रह चुके हैं जिन्होंने आईपीएल में 29 मैच खेले हैं.

वनडे करियर में लगाएं दो शतक

Ben Stokes

अगर बाकी दो फॉर्मेट से तुलना की जाए तो लेंडल सिमंस का टी-20 करियर अन्य दो फॉर्मेट की तुलना में बेहद ही शानदार रहा है. वेस्टइंडीज (West Indies) के लिए खेलते हुए सीमंस ने कई मैचों में अहम योगदान दिया. उन्होंने आखिरी वनडे मैच साल 2015 में खेला था जिसके बाद चोट के कारण वह टीम का हिस्सा नहीं रहे जहां अपने वनडे करियर में वह केवल दो ही शतक लगा पाए हैं.

West Indies टीम को लगा दोहरा झटका

Ben Stokes

लेंडल सिमंस से पहले वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया था जहां उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2019 में खेला था जहां अब लेंडल सिमंस के सन्यास के फैसले के बाद उनके फैंस काफी निराश हैं. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इस वक्त सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के वनडे से संन्यास लेने की खबर जोरों शोरों से चल रही हैं जो अपना आखिरी मुकाबला 19 जुलाई को खेलेंगे.

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant ने रवि शास्त्री को थमाई शैंपेन की बोतल तो खुशी से झूम उठे दर्शक, कुछ यूं मनाया जीत का जश्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *