Bhuvneshwar Kumar बने विलेन! क्या रोहित अब भी नहीं देंगे मौका?

Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar बने विलेन, क्या रोहित अब भी नहीं देंगे मौका

एशिया कप के भारत और श्रीलंका के बीच हुआ मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा. जिसमें अगर टीम चाहती तो अच्छी और शानदार गेंदबाजी के साथ श्रीलंका को इस मुकाबले में हरा सकती थी. लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बिल्कुल इसका विपरीत प्रदर्शन किया. जिसमें भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा निराश किया और सबसे महत्वपूर्ण ओवर में श्रीलंका की टीम को सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका दिया. इस वजह से यह मुकाबला टीम इंडिया के हाथों निकल गया और अब एशिया कप में टीम इंडिया खतरे में नजर आ रही है.

अहम मौके पर Bhuvneshwar Kumar लुटाए रन

bhvaneshwar

एशिया कप के इस मुकाबले में सबसे पहले टॉस हारकर टीम इंडिया ने बल्लेबाजी की जहां भारत ने श्रीलंका के सामने 173 रन का टारगेट रखा. जब श्रीलंका की पारी का 19वां ओवर चल रहा था उस दौरान भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) पर भरोसा जताते हुए उन्हें गेंदबाजी करने के लिए बुलाया गया. लेकिन उन्होंने बिलकुल ही विपरीत प्रदर्शन दिखाया और 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने 14 रन खर्च कर दिए. जिसके बाद से लगातार यह कहा जा रहा है कि अगर यह ओवर सफल होता तो मुकाबला टीम इंडिया के पक्ष में हो सकता था.

यह भोई पढ़ें- देर आए दुरुस्त आए, Team India को आखिर आ ही गई मोहम्मद शमी की याद

विकेट के लिए तरसी टीम इंडिया

aswin kohli

एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में जब श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू हुई तब शुरुआती 11-12 ओवर तक टीम इंडिया को कोई भी सफलता हासिल नहीं हुई थी जहां इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए जिन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 7.50 की इकॉनमी से रन खर्च किए और कोई सफलता हासिल नहीं हुई जो इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हुए और माना जा रहा है कि एशिया कप के आगे के मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को रोहित शर्मा बाहर बिठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- ICC T20 Ranking में बाबर आजम की बादशाहत खत्म, ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज

इस गलती की वजह से गवाया मैच

19th over

एशिया कप के सुपर-4 के इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए 19वां और 20वां ओवर काफी अहम रहा. दरअसल श्रीलंका को आखरी के दो ओवर में 21 रन की जरूरत थी. ऐसे में माना जा रहा था कि अगर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) किफायती गेंदबाजी करते तो आखरी के ओवर में अर्शदीप सिंह शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया के लिए मैच पलट सकते हैं लेकिन भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में 14 रन खर्च करके मैच को वहीं से श्रीलंका की झोली में डाल दी जहां इस वक्त एशिया कप में टीम इंडिया के लिए बने रहना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- यह बड़ा सवाल- क्या Dinesh Karthik खिलाड़ियों को केवल पानी पिलानें के लिए हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *