शमी की शानदार गेंदबाजी और विराट की अद्भुत फील्डिंग के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया

शमी

शमी की शानदार गेंदबाजी और विराट की अद्भुत फील्डिंग के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया

आज ब्रिसबेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच के लिए मैदान में उतरी थी. मुकाबले में भारतीय टीम ने कंगारुओं को 6 रनों से मात दी है. ऑस्ट्रलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं को 187 रनों का लक्ष्य दिया. पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत काफी अछि थी.

टॉस हार कर जीता मैच

टॉस हारकर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. जहां उन्होंने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए. इस मुकाबले में भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने मात्र 33 गेंदों में 57 रन की एक शानदार शतकीय पारी खेली. उनके साथ ओपनिंग करने आए कप्तान रोहित 14 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए और वो भी 19 रन पर आउट हो गए.

चौथे विकेट के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने अपना जलवा दिखाते हुए 33 गेंदों में 50 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जिसके कारण ही उनकी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 186 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने 4 विकेट झटके तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क और एश्टन एगर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्म अप मैच में रोहित शर्मा पर भड़के फैंस, बोले- ‘उम्र हो गई है लेलो सन्यास’

ऑस्ट्रेलिया को मिली रोमाचक मैच में हार

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करने उतरे. मिचेल मार्श ने 18 गेंदो में 35 रन आउट हो गए. जबकि कप्तान आरोन फिंच ने शानदार बल्लेबाजी करते आखरी तक खेले, लेकिन मोहम्मद शमी की गेंदों पर आखरी ओवर में आउट हो गए. उन्होंने 54 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली. जिसके बाद कंगारुओं की टीम ने मुकाबले को 6 रनों से गंवा दिया.

अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी ने बदला मैच का रुख

मोहम्मद शमी आज टीम के प्लेइंग 11 में नहीं थे लेकिन आखरी ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें गेंदबाजी का मौका दिया तब आरोन फिंच लय में चल रहे थे और आस्ट्रलिया को मात्र 6 गेंदों में 11 रन बनाने थे. लेकिन मोहम्मद शमी की खतरनाक यार्कर के सामने फिंच फेल हो गए. इस आखरी ओवर में शमी ने 3 विकेट चटकाए. वहीं आज विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग करते हुए एक रन आउट और एक अद्भुत कैच पकड़े.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: नंबर- 1 की जंग में रोहित और विराट आमने-सामने, ये रिकॉर्ड भी निशाने पर