Rohit Sharma के बाद ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, दिग्गजों ने लगाई मुहर

Rohit Sharma

Rohit Sharma के बाद ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, दिग्गजों ने लगाई मुहर

टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर हर वक्त चर्चा शुरू रहती है जहां इस वक्त टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा इसके लिए कई चेहरे सामने आते हैं लेकिन इस वक्त एक ऐसा चेहरा नजर आ रहा है जो भारतीय फैंस के साथ- साथ दिग्गजों के मन में भी बैठा हुआ है और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद यह खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम इंडिया का नया कप्तान बन सकता है.

वैसे तो टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को कप्तानी करने का मौका मिला लेकिन इस बीच ये खिलाड़ी अपनी कप्तानी में पूरी तरह चमक उठे.

Rohit Sharma बाद इसे बनाया जाएगा कप्तान

rohit pant

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद अगर कोई कप्तान बनने के लिए मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहा है तो वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत है. पिछले कुछ सालों में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है और तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने अपनी अलग ही जगह बनाई है. यही वजह है कि भविष्य में वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं.

देखा जाए तो आईपीएल में भी ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए देखा जाता है जो कई बार मैदान पर अपनी सक्रियता और गंभीरता की वजह से लोगों के दिल में छाए रहते हैं.

कई मैचों में किया शानदार प्रदर्शन

rishabh pant

दरअसल आईपीएल के बाद जब टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेली तो उस वक्त कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई थी और उन्होंने बखूबी अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए इस सीरीज पर कब्जा किया. कहा जाता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद ऋषभ पंत ही एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सीखने में खूब माहिर है और उनके अंदर यह चिंगारी नजर आती है जो आगे चलकर एक दहकता हुआ आग बन सकती है जहां इस बात को लेकर दिग्गज खिलाड़ी भी ऋषभ पंत के पक्ष में नजर आ रहे हैं.

ऋषभ पंत है अच्छा विकल्प

pant

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर ऋषभ पंत पर दिग्गज भी मुहर लगाते नजर आ रहे हैं जहां पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी ऋषभ पंत की तारीफ में कहे थे कि उन्होंने काफी प्रभावित किया है और अब उन्हें कप्तानी दे देनी चाहिए. आपको बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त पर 35 साल के हो चुके हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के बाद बीसीसीआई किसी ऐसे खिलाड़ी को टेस्ट का कप्तान नहीं बनाना चाहेगी जिसके करियर के कुछ गिने-चुने साल ही बचे हो जिसके बाद ऋषभ पंत का नाम हर किसी की जुबान पर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में जगह बनाने के लिए इन खिलाड़ियों को करना होगा कमाल, वरना बाहर जाना तय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *