Cheteshwar Pujara ने काउंटी क्रिकेट में डबल सेंचुरी लगाकर 118 साल का तोड़ा रिकॉर्ड

Cheteshwar Pujara

टीम इंडिया के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए एक नया इतिहास रच दिया है जो कई सालों से देखने को नहीं मिला. ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे चेतेश्वर पुजारा ने बुधवार को अपने बल्ले से दोहरा शतक जमाया. इसके साथ ही काउंटी चैंपियनशिप में चेतेश्वर पुजारा का यह तीसरा दोहरा शतक है जो अपने आप में ही एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है. मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपना दोहरा शतक पूरा करते ही पिछले 118 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

118 साल का तोड़ा रिकॉर्ड

Cheteshwar Pujara

काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने न केवल अपने नाम एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड किया है बल्कि पिछले 118 सालों में ऐसा करने वाला कोई खिलाड़ी नहीं हुआ है. यह कई दशकों बाद देखने को मिला है जब ससेक्स क्रिकेट के किसी बल्लेबाज ने एक ही सीजन में तीन डबल सेंचुरी बनाई हो. काउंटी चैंपियनशिप 2022 में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अभी तक तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. इसी के साथ देखा जाए तो काउंटी क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा दोहरा शतक का रिकॉर्ड भी अब पुजारा के नाम हो चुका है.

लॉर्ड्स के मैदान में रचा इतिहास

Cheteshwar Pujara

भले ही यह इंटरनेशनल मैच नहीं था लेकिन फिर भी अब तक किसी भी भारतीय ने इस मैदान पर इस तरह के कमाल दिखाने की हिम्मत नहीं की. साल 1996 में सौरव गांगुली द्वारा खेली गई 131 रन की पारी लॉर्डस पर भारतीय बल्लेबाजी की तीसरी सबसे बड़ी इंटरनेशनल पारी है. मिडिलसेक्स के खिलाफ खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पहले दिन के खेल में शतक जमाने वाले भारतीय धुरंधर ने दूसरे दिन इस दोहरे शतक में बदल दिया जहां 368 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने अपनी डबल सेंचुरी पूरी की.

कप्तानी डेब्यू रहा शानदार

Cheteshwar Pujara

मिडिलसेक्स के खिलाफ इस मैच में पहले रेगुलर कप्तान टॉम हेंस की इंजरी के चलते पुजारा (Cheteshwar Pujara) को कप्तान बनाया गया जहां अपनी कप्तानी डेब्यू में चेतेश्वर पुजारा ने एक नया इतिहास रच दिया है. बाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपनी पारी में कुल 403 गेंदों का सामना किया जिसमें 21 चौके और 3 छक्कों की सहायता से कुल 231 रन बनाए. वही आपको बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव मिडिलसेक्स की तरफ से खेलते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें-   Ben Stokes को संन्यास लेने पर बोले कप्तान Jos Buttler, ‘ऐसा खिलाड़ी पीढ़ियों में एक पैदा होता है…’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *