Cheteshwar Pujara ने इंग्लैंड में जडा़ दो शतक, बल्ले से फिर मचाई तबाही

Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara ने इंग्लैंड में जडा़ दो शतक, बल्ले से फिर मचाई तबाही

टीम इंडिया के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इंग्लैंड में रॉयल लंदन वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक ऐसा कमाल दिखाया है कि अब हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है. महज 48 घंटों के भीतर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बैक टू बैक दो शतक लगाए. अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 174 रन की पारी खेली और इसी के साथ ससेक्स की टीम ने रॉयल लंदन वर्ल्ड कप में सरे के खिलाफ छह विकेट पर 378 रन बनाए जहां इस बीच कई भारतीय खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है जो अपने बल्ले और गेंद से धमाल मचा रहे हैं.

इंग्लैंड में Cheteshwar Pujara मचा रहे कहर

chateshwar

सबसे पहले ससेक्स ने काउंटी मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए 4 ओवर में 9 रन तक ही 2 विकेट गंवा दिए थे जिसमें टॉम क्लार्क ने 104 गेंदों में 106 रन और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 205 रन जोड़कर पारी में जान डाल दी. लिस्ट ए क्रिकेट में लगभग 55 की औसत से रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने 50 ओवर के फॉर्मेट में अपना 13वां शतक पूरा किया और इस दौरान 131 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और 5 छक्के मारे. सबसे खास बात तो यह है कि 48वें ओवर तक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) मैदान पर बने रहें जिसके बाद ही वह पवेलियन लौटे.

क्रुणाल पांड्या ने भी दिखाया शानदार प्रदर्शन

kurnal pandya

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी कुणाल पांड्या भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा है जहां लीसेस्टर के ग्राउंड पर बाएं हाथ के स्पिनर कुणाल पांड्या सबसे सफल गेंदबाज माने जा रहे हैं. उन्होंने एक अन्य लिस्ट ए मैच में लीसेस्टरसर के खिलाफ 59 रन देकर तीन विकेट लिए. लीसेस्टरसर ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 338 रन बनाए. देखा जाए तो ये खिलाड़ी बीते कई सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं जो अपने प्रदर्शन में इजाफा करने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं.

इन गेंदबाजों ने भी किया कमाल

umesh yadav

टीम इंडिया के दिग्गज और अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव भी मिडिलसेक्स की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं जिन्होंने 10 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिए. उमेश यादव अब तक चार मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं. वहीं अगर अन्य भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो कैंट की ओर से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें- एशिया कप से पहले टूटा Rohit Sharma का रिकॉर्ड, खिलाड़ी को लगा झटका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *