वर्ल्ड कप के वक्त Shubman Gill को भूले सेलेक्टर, BCCI नें मोड़ा मुंह

Shubman Gill

वर्ल्ड कप के वक्त Shubman Gill को भूले सेलेक्टर, BCCI नें मोड़ा मुंह

इस बार होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप के लिए शुभ्मन गिल (Shubman Gill) भी एक ऐसा नाम है जिसका टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल ना होना बेहद ही चौंकाने वाली बात है जहां इस खिलाड़ी ने बीते कई मुकाबले में अपने बल्ले से कमाल दिखाया था लेकिन जब टी-20 वर्ल्ड कप की बारी आई तो इस खिलाड़ी को कोई भाव नहीं दिया गया जहां सोशल मीडिया पर शुभ्मन गिल (Shubman Gill) के फैंस काफी नाराज हैं.

सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि हाल ही में इस खिलाड़ी ने जिंबाब्वे के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपने बल्ले से कोहराम मचाया था, इसके बाद भी इस खिलाड़ी को जरा भी भाव नहीं दिया गया.

सेलेक्टर ने एक बार सोचा तक नहीं

शुभ्मन गिल (Shubman Gill) ने टीम इंडिया के लिए कई बार बल्लेबाजी करते हुए ऐसी पारी खेली जिसकी कभी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी लेकिन जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों को चुना जाना था तो इसमें शुभ्मन गिल को शामिल करने के बारे में एक बार भी विचार नहीं किया गया. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने शुभ्मन गिल (Shubman Gill) को अभी तक एक बार भी टी-20 टीम में मौका नहीं दिया है जो बेहद ही चौंकाने वाली बात है.

यह भी पढ़ें- Sanju Samson को BCCI ने बनाया कप्तान, मिली बड़ी जिम्मेदारी

जिंबाब्वे के खिलाफ लगाया शतक

टीम इंडिया के खिलाड़ी शुभ्मन गिल (Shubman Gill) को एशिया कप में भी पूरी तरह नजरअंदाज किया गया था जहां टी-20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें कोई भाव नहीं दिया गया. दरअसल टीम इंडिया ने एशिया कप से पहले जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज का दौरा किया था और इन दोनों ही समय में शुभ्मन गिल काफी सफल बल्लेबाज साबित हुए जिन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 130 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

वहीं पहले वनडे मैच में उन्होंने 82 रन बनाए थे जिन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी दिया गया. इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने 64,43 और 98 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके बाद भी इस खिलाड़ी का बाहर होना किसी को रास नहीं आ रहा.

यह भी पढ़ें- Jay Shah ने छीनी सौरव गांगुली की कुर्सी, अब आगे क्या होगा?

वनडे और टेस्ट में किया शानदार प्रदर्शन

शुभ्मन गिल (Shubman Gill) ने साल 2019 में पहला वनडे मैच खेला था तब से लेकर अभी तक उन्हें केवल वनडे फॉर्मेट में 9 मैच खेलने का मौका मिला. इन मैचों में उन्होंने 499 रन बनाए हैं. वहीं भारत के लिए 11 टेस्ट मैच खेलते हुए उनके नाम 579 रन है. इसके बावजूद भी टी-20 टीम में शुभ्मन गिल (SShubman Gill) जगह बनाने में नाकामयाब हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: वर्ल्ड कप से भारत-पाक मैच के बिके सारे टिकट, रोचक होगा मुकाबला