Commonwealth Games में आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, ये है पूरा शेड्यूल

Commonwealth Games

आज से कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) का आगाज हो चुका है जहां पहले ही दिन यह खास मौका है जब महिलाएं क्रिकेट खेलेंगी. जहां आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी जहां पहले दिन का मुकाबला बेहद ही रोचक माना जा रहा है. देखा जाए तो आज से पहले साल 1998 में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में क्रिकेट को शामिल किया गया था तब सिर्फ केवल पुरुष खेलते थे तब भारतीय टीम अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने के बाद बाहर हो गई थी.

ये है पूरा शेड्यूल

Commonwealth Games

आज कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के पहले दिन में 3:30 बजे से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच देखने को मिलेगा. वहीं बैडमिंटन के खेल में भारत बनाम पाकिस्तान मिश्रित टीम शाम 6:30 बजे से देखने को मिल सकता है. इसके अलावा भारतीय महिला हॉकी टीम और ऑस्ट्रेलिया के हॉकी टीम के बीच भिड़ंत 6:30 बजे से होगी. वही जिमनास्टिक, बॉक्सिंग और बैडमिंटन में भी आज भारत की तरफ से कई खिलाड़ी खेलने उतरेंगे.

जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

Commonwealth Games

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के पहले मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते नजरर आएंगी जहां कप्तान हरप्रीत कौर पूरी तरह से तैयार है. देखा जाए तो T20 महिला विश्व कप की मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता भारत के बीच यह मुकाबला बेहद ही रोचक होने वाला है जहां पर हरमनप्रीत कौर का मानना है कि बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के हिसाब से हमारी टीम पूरी तरह से संतुलित है.

पाकिस्तान से के साथ भी है मुकाबला

Commonwealth Games

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया को पाकिस्तान के साथ भी खेलना है जहां शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के बाद अगला मैच पाकिस्तान के साथ होना है. पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर हरमनप्रीत कौर ने कहा जब हम बच्चे थे तो भारत-पाकिस्तान खिलाफ के खिलाफ होने वाले पुरुषों के मैच देखकर उत्साहित होते थे अब खिलाड़ी के रूप में ज्यादा फर्क नहीं पड़ता. हालांकि टीम इंडिया की यही कोशिश होगी कि इस ऐतिहासिक खेल में अपना शानदार प्रदर्शन करके नया रिकॉर्ड कायम करें क्योंकि यह कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) महिलाओं के लिए बेहद ही अहम है.

यह भी पढ़ें-  सुप्रीम कोर्ट ने MS Dhoni को 150 करोड़ रुपये के मामले में भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *