Commonwealth Games में भारतीय महिला टीम की घोषणा, हरमनप्रीत कौर करेंगी कप्तानी

Harmanpreet Kaur

बीसीसीआई ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है जिसकी शुरुआत 29 जुलाई से होगी. इसमें पहला मुकाबला भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच होगा जहां टीम इंडिया की तरफ से हरमनप्रीत कौर कप्तानी करती नजर आएंगी वही इस कॉमन वेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में उप कप्तान के तौर पर स्मृति मंधाना को शामिल किया गया है. आपको बता दें कि अब कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में क्रिकेट को भी शामिल कर दिया गया है जहां बीसीसीआई की इस घोषणा के बाद लोग इस मुकाबले को देखने के लिए काफी उत्सुक है.

टीम इंडिया के पास से दो विकेट कीपर

Commonwealth Games

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए सलेक्शन कमेटी ने दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को जगह दी है जिसमें तमन्ना भाटिया के साथ यष्टीका भाटिया को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. वही दूसरी ओर शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा भी टीम इंडिया का हिस्सा है. कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है जहां टीम इंडिया को ग्रुप ए में रखा गया है जिसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 29 जुलाई को बर्मिंघम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा ग्रुप में पाकिस्तान के खिलाफ है.

T20 फॉर्मेट में होंगे मुकाबले

Commonwealth Games

1998 के बाद यह पहली बार है जब कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में क्रिकेट को शामिल किया गया है. इस बार टी-20 फॉर्मेट में मुकाबले खेले जाएंगे और इन मैचो को इंटरनेशनल का दर्जा प्राप्त होगा. भारत का पहला मुकाबला 29 जुलाई को होगा जहां 6 अगस्त को सेमीफाइनल और 7 अगस्त को फाइनल मुकाबला के साथ यह गेम समाप्त होगा जिसके लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों के साथ तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाई रखा गया है जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज और लेग स्पिनर गेंदबाज भी शामिल है.

यह होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Commonwealth Games

बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया जा चुका है जहां हरमनप्रीत कौर टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी करती नजर आएंगी जहां इस बार सिर्फ महिला टीमें ही राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में हिस्सा लेंगी. टेस्ट क्रिकेट के लिए मशहूर एजबेस्टन में क्रिकेट के मैच होंगे जहां आठ टीमें टूर्नामेंट में दिखाई देगी जहां भारतीय टीम की तरफ से हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया भाटिया, याशिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिगेज, राधा यादव, हरलीन देअोल, स्नेह राणा को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma रच सकते हैं इतिहास, आज है खास मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *