Commonwealth Games: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, गोल्ड का सपना टूटा

Commonwealth

Commonwealth Games: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, गोल्ड का सपना टूटा

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ हुआ जहां इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा कर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है. वही भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा. दरअसल यह मैच आखिरी ओवर तक बेहद ही रोमांचक रहा लेकिन भारत को इस मैच में जीत हासिल नहीं हुई जिसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि कपतान के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज इस मैच में अपना कमाल नहीं दिखा पाए.

ताश के पत्तों की तरह ढेर हुई भारतीय टीम

 

australia

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फाइनल मुकाबले में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए भारत को 162 रनों का टारगेट दिया. इसके जवाब में भारतीय टीम आखिरी तक लड़ी लेकिन 152 रन ही बना पाई. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 65 रनों की कप्तानी पारी खेलकर टीम को पूरी तरह से जिताने की कोशिश की लेकिन दूसरी ओर कोई भी बल्लेबाज के नहीं टिक पाने की वजह से वह अकेले पड़ गई और इस मैच को गंवाना पड़ा. कहा जा रहा है कि इस मैच में टीम इंडिया का विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरने लगा जिसके बाद यह मैच पूरी तरह ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में चला गया.

Commonwealth में हरमनप्रीत कौर ने दिखाया कमाल

harman preet

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फाइनल मुकाबले में एक कप्तानी पारी खेलते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 43 गेंदों में 65 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन उन्हें किसी भी खिलाड़ी का समर्थन नहीं मिला जिस वजह से वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाई. इसके अलावा जेमिमाह रोड्रिग्स ने 33 बॉल में 33 रन बनाए. इसके अलावा देखा जाए तो सभी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए.

इस मुकाबले में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए जिसके बाद धीरे-धीरे टीम इंडिया धराशाई होने लगी. भारत का जब 118 का स्कोर था उस वक्त भारत का तीसरा विकेट गिर चुका था और देखते ही देखते 152 के स्कोर पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई.

खराब शुरुआत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने जीता फाइनल

ind vs aus

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के इस फाइनल मुकाबले में सबसे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए जब ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान में आई तो इस टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रहीं लेकिन मेग लैनिंग और बेथ मूनी ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को संभाला जिसके बाद धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बढ़ने लगा. यही वजह है कि फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। देखा जाए तो यह कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) महिला खिलाड़ियों के लिए बेहद ही अहम है क्योंकि कई दशकों के बाद इसमें क्रिकेट को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games: पिता ने भैंस का दूध पिलाकर बनाया पहलवान, बेटा नें जीता गोल्ड मेडल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *