Commonwealth Games: रेसलिंग में फिर भारत ने जीता 3 गोल्ड, इन खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

Commonwealth

Commonwealth Games: रेसलिंग में फिर भारत ने जीता 3 गोल्ड, इन खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारत ने शनिवार को एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए तीन गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है. इससे पहले साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने भारत को रेसलिंग में गोल्ड मेडल दिलाया था जहां अब यह सिलसिला आगे बढ़ाते हुए रवी दहिया, विनेश फोगाट और नवीन ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है. इन तीनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से भारत के पास 6 गोल्ड मेडल रेसलिंग से आए हैं.

इन खिलाड़ियों ने Commonwealth में दिखाया कमाल

ravi

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के पुरुष के 57 किलो भार वर्ग में पहलवान रवि कुमार दहिया ने भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया जहां उन्होंने फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के ई. विल्सन को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से हराया. वहीं दूसरी ओर विनेश फोगाट ने 53 किलो भार वर्ग इवेंट में अपने आखिरी मुकाबले में श्रीलंका की केशनी मदुरवलगे को बाय फॉल के जरिए 4-0 से हराया. इसी के साथ नवीन ने पाकिस्तान के मोहम्मद शरीफ ताहिर को 74 किलो भार वर्ग के फाइनल में 9-0 से हराया.

इन खिलाड़ियों ने भी जीते मेडल

pooja galhot 1

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में शनिवार को हुए मुकाबले में पूजा गहलोत, दीपक नेहरा और पूजा सिहाग ने भी रेसलिंग में भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया. इसके अलावा इंडिया ने लाँन बॉल की मेंस टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता. वहीं दूसरी ओर बॉक्सर जैस्मीन लैंबोरिया को सेमीफाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी और उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा.

भारत के पास है इतने मेडल

medal 1

आठवें दिन कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारत के पास कुल 13 गोल्ड मेडल, 11 सिल्वर एवं 16 ब्रोंज मेडल है जिसके साथ भारत मेडल टैली में पांचवें स्थान पर है. वहीं इस सूची में ऑस्ट्रेलिया सबसे टॉप पर है और मेजबान इंग्लैंड दूसरे एवं कनाडा तीसरे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है. आपको बता दें कि अभी भारत के कई एथलेटिक्स को उनका प्रदर्शन दिखाना बाकी है जिससे अभी और मेडल की उम्मीदें की जा सकती है.

यह भी पढ़े- Commonwealth Games: सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ हुई चीटिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *