Commonwealth Games: टेबल टेनिस में भारत ने गोल्ड पर किया कब्जा, इन दोनों खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल

Commonwealth Games

Commonwealth Games: टेबल टेनिस में भारत ने गोल्ड पर किया कब्जा, इन दोनों खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारतीय एथलेटिक्स का प्रदर्शन जारी है जहां टेनिस के मिक्स डबल्स के फाइनल मुकाबले में भारत की शानदार जोड़ी शरथ कमल और श्रीजा अकुला ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है. फाइनल मैच में इन दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला मलेशिया के खिलाड़ी से हुआ जिन्हें 4-1 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया गया. भारत के पास अब कुल 51 पदक हो चुके हैं जहां टेबल टेनिस में भारत के पास एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल आ चुके हैं.

Commonwealth Games में गोल्ड जीतना नही था आसान

Sharath Kamal Shreeja Akula

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फाइनल मुकाबले में दोनों भारतीय खिलाड़ी के लिए गोल्ड जीतना इतना आसान नही था जहां मिक्स डबल में शरत कमल और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने मलेशिया की जेवेन चूंग और केरेन लीन की जोड़ी को 11-4, 9- 11, 11-5, 11-6 से हराकर गोल्ड मेडल को अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में दोनों जोड़ियों ने चार गेम जीते. वहीं मलेशिया की जोड़ी केवल एक ही गेम जीतने में सफल हो पाई. श्रीजा के लिए यह पहला कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) है बल्कि शरत ने 12वीं बार मेडल जीता है.

लॉन्ग जंप में आया गोल्ड

 

Aldus Paul

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के सुपर संडे ट्रिपल लोंग जंप में भारत को गोल्ड मेडल नसीब हुआ जहां केवल 30 मिनट के अंदर ही भारत ने 4 मेडल अपने नाम कर लिए. आपको बता दें कि ट्रैक एंड फील्ड ट्रिपल जंप स्पर्धा में भारत के एल्डोस पॉल ने गोल्ड मेडल जीता है. वही अब्दुल्ला अबूबाकर ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया. इससे पहले भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल और नीतू गंघास ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर अच्छी शुरुआत दिलाई जहां धीरे-धीरे मेडल टैली में भारत अब आगे बढ़ने की राह पर है

बैडमिंटन में मिला ब्रोंज मेडल

Srikanth Kidambi

रविवार को कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में हुए मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया जहां भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया है. सिंगापुर के जिया हेंग तेह को हराते हुए उन्होंने ब्रोंज मेडल को जीता है. सबसे खास बात तो यह है कि इस मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पैर की चोट की वजह से जूझ रहे थे लेकिन अपने खेल में उन्होंने इस चोर को अड़चन नहीं बनने दिया और ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा करते हुए एक नया इतिहास रचा.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, गोल्ड का सपना टूटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *