Commonwealth Games: स्मृति मंधाना ने सबसे कम गेंदों में पूरा किया अर्धशतक, अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

Commonwealth Games

Commonwealth Games: स्मृति मंधाना ने सबसे कम गेंदों में पूरा किया अर्धशतक, अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला इंग्लैंड के साथ हो रहा है सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम में इंग्लैंड के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा इस मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर स्मृति मंधाना ने कमाल करते हुए अपना ही एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है और महिला T20 क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में अर्ध शतक शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन चुकी है इस मैच पर पकड़ ले मेरी स्मृति मंधाना ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है.

Commonwealth Games में तोड़ा अपना ही रिकार्ड

smriti

बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games) के सेमीफाइनल मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने तूफानी शुरुआत दिलाई. इस मैच में पावरप्ले में ही स्मृति मंधाना ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. इसी के साथ उन्होंने अपना ही एक पुराना रिकॉर्ड धराशायी कर दिया है. स्मृति मंधाना पहले से ही भारत के लिए महिला टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाली बल्लेबाज हैं.

पहले भी बन चुके हैं कई रिकॉर्ड

 

smriti manshana

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने इंग्लैंड के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के सेमीफाइनल में महज 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 217 से ज्यादा का था. भारत के लिए वुमेंस टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये सबसे तेज अर्धशतक है. इतना ही नहीं, पहले से ही स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था, जब उन्होंने 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 गेंदों में ये कमाल किया था.

कई बार ओपनिंग में मचाया धमाल

mandhana

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 25 गेंदों में इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ा था. इस तरह पहले तीन पायदानों पर स्मृति मंधाना का ही नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए हैं. भारत की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीडब्ल्यूजी के इस सेमीफाइनल मैच में पहले 6 ओवर में बिना विकेट खोए 64 रन बनाए थे. टीम इंडिया के नजरिए से मेजबान टीम के खिलाफ ये शुरुआत अहम होगी. आपको बता दें कि स्मृति भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक अहम खिलाड़ी मानी जाती है जिन्होंने कई बार ओपनिंग करके टीम इंडिया के लिए बड़ी- बड़ी पारियां खेली.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games: इतिहास रचने से महज एक कदम दूर है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *