Commonwealth Games: इतिहास रचने से महज एक कदम दूर है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Commonwealth Games

Commonwealth Games: इतिहास रचने से महज एक कदम दूर है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में बारबाडोस को 100 रनों से हराने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हौसला बुलंदियों पर है जहां उनका सामना सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ होगा. ऐसे में होने वाले मुकाबलों में टीम इंडिया में बदलाव होते हैं या फिर वही प्लेइंग इलेवन के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम मैदान में उतरेगी. यह देखना पूरी तरह दिलचस्प होगा. देखा जाए तो यह कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए बेहद ही खास होने वाला है जिसमें वह अपनी छाप छोड़ना चाहेगी.

Commonwealth Games में इतिहास रचने से एक कदम दूर

tean india

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में सेमीफाइनल के मुकाबले आज 6 अगस्त को होने वाले हैं जहां पहला सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड एक दूसरे के साथ हुआ. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला भारत के साथ हो रहा है. टॉस जीत लकर पहले बल्लेबाजी कर रहा है. ऐसे में सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के लिए भारत को चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा. देखा जाए तो इंग्लैंड और भारत के बीच अब तक कुल 22 मुकाबले हो चुके हैं जिसमें भारतीय टीम पांच ही मैच जीत चुकी है दूसरी ओर इंग्लैंड में 17 बार जीत दर्ज किया है.

पाकिस्तान की टीम हो चुकी है बाहर

pakistan team

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. जहां बिना कोई मैच जीते पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो चुकी है. इसी के साथ टीम इंडिया ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रही थी. आपको बता दें कि भारत को अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों रोमांचक हार झेलनी पड़ी जिसके बाद पाकिस्तान और बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया जहां भारत की तरफ से मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी दिखाते हुए एक बार फिर से भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास इतिहास रचने का मौका है.

ये है पूरा शेड्यूल

indian womans cricket

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद टीम इंडिया को 6 अगस्त को पहला सेमीफाइनल खेलना है जो कि दोपहर 3:30 बजे से खेला जा रहा है. वहीं दूसरा सेमीफाइनल रात 10:30 बजे से खेला जाएगा. इसके अलावा 7 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला और गोल्ड मेडल मुकाबला होना है. आपको बता दें कि ग्रुप बी मैच में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं पाकिस्तान की टीम अभी तक कोई मैच नहीं जीत पाई है जिस वजह से वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games में तिरंगा लहराते ही साक्षी मलिक के आंखों से आए आंसू, खुद के पैसे से इवेंट में उतरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *