Commonwealth Games: बॉक्सिंग में नीतू और अमित पंघल ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड मेडल

Commonwealth

Commonwealth Games: बॉक्सिंग में नीतू और अमित पंघल ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में बेटियों का प्रदर्शन एक बार फिर से दिखने लगा है. आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ (Commonwealth Games) की शुरुआत से ही बेटियां भारत के लिए खूब मेडल ला रही है जहां हरियाणा की बॉक्सर नीतू ने बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीतकर भारत को इस क्षेत्र में पहला गोल्ड मेडल दिलाते हुए एक नया इतिहास रचा है. फाइनल मुकाबले में नीतू ने इंग्लिश बॉक्सर डैमी जेड रेजतान को शिकस्त दी और एक तरफ से अंदाज में इस मुकाबले पर कब्जा जमाया.

इन खिलाड़ियों ने भी दिखाया कमाल

neetu amit

कॉमनवेल्थ गेम (Commonwealth Games) में भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने 48 से 51 किलोग्राम फ्लाइवेट मुकाबले में इंग्लैंड के मुक्केबाज कायारान मैकडोनाल्ड को शिकस्त देकर गोल्ड मेडल जीता. यह भारत के खाते में आया 15 वां स्वर्ण पदक है. वही उसके अलावा देखा जाए तो पीवी सिंधु ने फाइनल में जगह बनाकर सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है जिन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में सिंगापुर की शटलर को हराकर सिल्वर मेडल पर कब्जा किया है.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज

 

women hockey

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को न्यूजीलैंड को शूटआउट में 2-1 से हराकर ब्रोंज मेडल पर कब्जा किया है. इस मुकाबले के आखिरी 30 सेकेंड से भी कम समय में उसने विरोधी टीम को पेनल्टी कॉर्नर दे दिया. यह पेनल्टी स्ट्रोक में बदला और ओलीविया मेरी ने न्यूजीलैंड को बराबरी दिला दी जिसके बाद मुकाबला शूटआउट में खिंच गया जहां पूरा पूरी तरह धैर्य के साथ शूट आउट में भारत में यह जीत दर्ज की है.

सोमवार को Commonwealth का मुकाबला होगा रोचक

pv sindhu

कामनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में आज कई खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जीत कर फाइनल में अपनी जगह बनाई है जिसमें पीवी सिंधु भी शामिल है. वही इस वक्त कई मेडल दांव पर लगे हुए हैं. एक तरफ कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है और सोमवार को गोल्ड मेडल के लिए कोर्ट पर उतरेंगी. टेबल टेनिस में भी कई मेडल मिलने की उम्मीद है. अगर मेडल टैली की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया अभी तक 155 मेडल के साथ सबसे टॉप पर है. इसमें भारत पांचवें स्थान पर है.

यह भी पढ़े- Commonwealth Games के फाइनल मुकाबले में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *