Commonwealth Games: पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में दिलाया भारत को गोल्ड, फाइनल मुकाबला रहा रोचक

Commonwealth

Commonwealth Games: पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में दिलाया भारत को गोल्ड, फाइनल मुकाबला रहा रोचक

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में एक बार फिर से भारत की बेटी ने परचम लहराया है और देश को गोल्ड मेडल दिलाया है. दुनिया के नंबर 7 शटलर पीवी सिंधु ने कनाडा की मिशेल को फाइनल मुकाबले में हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है. आपको बता दें कि पीवी सिंधु द्वारा दर्ज की गई यह उपलब्धि उनके लिए कई मायने में खास है क्योंकि इससे पहले उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में एक बार भी गोल्ड मेडल नहीं मिले थे जहां आज सुबह से ही इस मुकाबले का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था और यह इंतजार गोल्ड मेडल के साथ खत्म हुआ.

Commonwealth में पीवी सिंधु ने मिशेल को हराया

sindhu

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु ने बड़े ही रोचक मुकाबले के साथ मिशेल को हराया. आपको बता दें कि पहले गेम में मिशेल ने सिंधु को थोड़ी टक्कर दी थी लेकिन दूसरे गेम में सिंधू ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. दूसरे गेम में भारत की स्टार शटलर ने 21-13 से इस मुकाबले को जीतकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. इसके साथ ही पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के सिंगल्स में अपना यह पहला गोल्ड मेडल जीता है जहां सोशल मीडिया पर अब पीवी सिंधु को लेकर खूब बधाइयां दी जा रही है.

चौथे नंबर पर पहुंचा भारत

pv sindhu 1

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पीवी सिंधु के गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर आ चुका है जहां भारत के खाते में अब 19 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं. देखा जाए तो अभी भी कई एथलेटिक्स का खेल बाकी है. ऐसे में भारत को और मेडल की उम्मीद है. आपको बता दें कि दो बार की ओलंपिक चैंपियन रही पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के पिछले 2 सीजन में 2014 में ब्रॉन्ज और 2018 में सिल्वर मेडल जीता था. इस बार उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है.

10 बार आमने सामने हो चुके हैं दोनों खिलाड़ी

pv

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) से पहले पीवी सिंधु और मिशेल एक दूसरे के खिलाफ 10 बार आमने सामने आ चुकी है जहां पीवी सिंधु ने मिशेल को 8 बार हराया है. पीवी सिंधु ने फाइनल मुकाबले में बेहद ही शानदार खेल दिखाया. इससे पहले सेमीफाइनल में उन्होंने सिंगापुर की वाय जिया मिन को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं इस समय बैडमिंटन के मेंस सिंगल फाइनल में भारत के लक्ष्य सेन मलेशिया की जेई यंग से मुकाबला कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games: कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद भी फाइनल खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *