न्यूजीलैंड के बल्लेबाज Daryl Mitchell ने इंग्लैंड की जमीन पर रचा इतिहास सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

Daryl Mitchell

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने अपने बल्ले से ऐसा कमाल दिखाया है कि यह एक रिकॉर्ड बन गया जहां उनके शानदार पारी की हर तरफ चर्चा हो रही है. इंग्लैंड की जमीन पर उनकी शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अब तक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया जो अपने आप में ही एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है जहां ऐसा करने वाले वह पांचवें खिलाड़ी बन चुके हैं जिन्हें लेकर सोशल मीडिया पर अब चर्चा शुरू हो चुकी हैं.

इंग्लैंड की जमीन पर रचा इतिहास

Daryl Mitchell

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मिशेल (Daryl Mitchell) ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए कुल 318 गेंदें खेली जिसमें 190 रन बनाए. इसी के साथ उन्होंने 23 चौके और 4 छक्के भी लगाए. अपनी पारी से उन्होंने नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. यह मिशेल (Daryl Mitchell) का टेस्ट क्रिकेट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर माना जा रहा है जहां इंग्लैंड की जमीन पर न्यूजीलैंड की ओर से यह किसी भी बल्लेबाज का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है जो अपने आप में ही मिशेल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.

मुश्किल घड़ी में संभाली कमान

Daryl Mitchell

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच यह मैच रोचक तब हो गया जब न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन चले गए थे जहां यह मुकाबला एकतरफा हो चुका था और इंग्लैंड को अपनी जीत का एहसास भी होने लगा था लेकिन मिशेल (Daryl Mitchell) ने क्रीज पर टिककर 190 रन बनाया और इंग्लैंड के मुंह से जीत छीन कर पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया. वहीं 190 रन बनाने के बाद 146वें ओवर में मिशेल आउट हो गए लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए इतना प्रदर्शन कर दिया था जितनी टीम को अपेक्षा थी.

सुनहरे अक्षरों में दर्ज किया अपना नाम

Daryl Mitchell

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में सबसे पहले मिशेल (Daryl Mitchell) ने टॉम बंडल के साथ पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप की जहां दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 236 रन बनाए. यह कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी मिशेल टेस्ट क्रिकेट में लगातार तूफान मचाते आ रहे हैं. लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने शानदार सेंचुरी जड़ी थी जहां उनकी शानदार पारी को देखकर स्टेडियम में मौजूद दर्शक अपने आप को रोक नहीं पाए. इतना ही नहीं पूर्व कप्तान जो रूट ने मिशेल (Daryl Mitchell) के प्रदर्शन से खुश होकर उन्हें बधाई दी जहां मिशेल द्वारा यह स्कोर हमेशा के लिए सुनहरे पन्नों में दर्ज हो गया है.

ये भी पढ़े- IND vs SA के दूसरे टी-20 मैच में गेम चेंजर साबित होगा ये गेंदबाज, बस ऋषभ पंत ना करें गलती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *